Explainer: कौन थीं एक्ट्रेस लैला खान, जिसे सौतेले बाप ने उतारा मौत के घाट; राजेश खन्ना संग दिए थे स्टीमी सीन्स
Advertisement
trendingNow12262038

Explainer: कौन थीं एक्ट्रेस लैला खान, जिसे सौतेले बाप ने उतारा मौत के घाट; राजेश खन्ना संग दिए थे स्टीमी सीन्स

Who is Laila Khan: राजेश खन्ना की हीरोइन लैला खान मर्डर केस में सौतेले पिता को अदालत ने मौत की सजा सुनाई है.चलिए बताते हैं आखिर लैला खान कौन थीं. और वो घटना क्या थी जिसने हर किसी को हिलाकर रख दिया.

 

लैला खान मर्डर केस के बारे में सबकुछ जानिए

लैला खान. किसी जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस और विवादित पर्सनैलिटी. उन्हें राजेश खन्ना के साथ काम करने की वजह से खूब फेम मिला था. मगर 33 साल की उम्र में सौतेले बाप ने ऐसा कत्लेआम किया कि एक ही झटके में पूरा परिवार खत्म हो गया. ये बात है साल 2011 की. जब लैला खान के सौतेले पिता परवेज टाक ने एक्ट्रेस और परिवार के 6 लोगों का कत्ल कर दिया. अब आप सोच रहे होंगे कि अचानक इस केस के बारे में क्यों बता रहे हैं. क्योंकि 13 साल बाद इस मामले में अदालत का फैसला आया है.

मुंबई की कोर्ट ने लैला खान मर्डर केस में सौतेले पिता परवेज टाक को मौत की सजा सुनाई है. जांच और सबूतों के आधार पर कोर्ट ने ये पाया कि उन्होंने एक्ट्रेस लैला समेत 6 लोगों को मौत के घाट उतारा था. चलिए बताते हैं आखिर लैला खान कौन थीं. और वो घटना क्या थी जिसने हर किसी को हिलाकर रख दिया.

क्या था मामला
हुआ ये था कि लैला खान की मां सेलिना ने तीन शादियां की थीं. सेलिना की दूसरी शादी से लैला पैदा हुई थीं. साल 2011 में एक्ट्रेस अपनी मां सेलिना 3 भाई-बहनों और कजिन के साथ छुट्टियां मनाने के लिए फार्महाउस गई थीं. उस वेकेशन के बाद परिवार की कोई खोज खबर ही नहीं मिली. न ही किसी से संपर्क हो पा रहा था. तब लैला खान के बायोलॉजिकल पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

पुलिस लैला खान और उनके परिवार को ढूंढने में जुट गई. तब जाकर पता चला कि लैला खान की फैमिली को आखिरी बार सौतेले पिता परवेज टाक के साथ ही देखा गया था. फिर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था. जांच में पता चला कि परवेज ने परिवार के 6 सदस्यों का बेहरमी से कत्ल कर दिया और फार्म हाउस में गाड़ दिया. सबूत मिटाने के लिए घर में आग भी लगा दी थी.

लंदन से लौटने के बाद पहली बार परिणीति चोपड़ा के साथ स्पॉट हुए राघव चड्ढा, पहुंचे सिद्धिविनायक मंदिर; Photos

 

तब पुलिस ने बताया था कि परवेज टाक को ये शक था कि लैला और उसका पूरा परिवार दुबई शिफ्ट हो सकता है. वह लोग उसे मुंबई में छोड़ देंगे. संपत्ति का लालच इतना बढ़ गया कि उसने पहले बीवी को मारा और फिर बच्चों को. परवेज का आरोप था कि लैला का परिवार उसके साथ नौकर जैसा बर्ताव करता था. उसे लग रहा था कि लैला की मां दुबई शिफ्ट होने के बाद मुंबई की संपत्ति दूसरे पति को सौंप देंगी. इसलिए उसने सेलिना की हत्या की साजिश रची. कहा तो ये भी गया था कि वह सिर्फ सेलिना को मारना चाहता था लेकिन बच्चों ने कत्ल करते देख लिया था, इसलिए उसने पूरे परिवार को ही खत्म कर दिया.

कैसे सुलझी मर्डर मिस्ट्री
इधर लैला खान और उनके परिवार के बारे में कुछ पता नहीं चल रहा था. वहां जम्मू और कश्मीर पुलिस ने परवेज टाक को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया. पूछताछ के दौरान उसने कहा कि पहले लैला का परिवार दुबई में हैं. फिर कहा कि मुंबई में ही है. जम्मू और कश्मीर पुलिस को पूछताछ में पता चला कि परवेज टाक ने पूरे परिवार की हत्या कर दी है. तब टाक को मुंबई पुलिस को सौंपा गया. पुलिस छानबीन करने जब इगतपुरी के फार्महाउस पहुंची तो खुदाई में कंकाल मिले थे.

कौन हैं लैला खान
लैला खान का असली नाम रेशमा पटेल था. वह बॉलीवुड एक्ट्रेस के रूप में पहचान बनाने में कामयाब हुईं साल 2008 में. तब उन्होंने राजेश खन्ना के अपोजिट 'वफा: ए डेडली लव स्टोरी' नाम की फिल्म की. जहां सुपरस्टार के साथ उनके स्टीमी-बोल्ड सीन्स भी थे. लैला खान ने कन्नड़ फिल्म 'मेकअप' (2002) में करियर की शुरुआत की थी.

लैला खान की शादी को लेकर दावा
तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि लैला खान ने कथिततौर पर मुनीर खान से शादी कर ली थी. ये वही शख्स है जो बैन बांग्लादेशी हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लामी का सदस्य था.

Trending news