Zee Rozgar Samachar

'Tandav' पर विवाद जारी, डायरेक्टर समेत इन कलाकारों के खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज

वेब सीरीज तांडव (Tandav) से जुड़े कुल पांच लोगों पर IPC की धारा 153 (A) 295 (A) 505 के तहत मामला दर्ज हुआ है. घाटकोपर पुलिस स्टेशन में फिल्म के निर्देशन अली अब्बास जफर, हिमांशु मेहरा, गौरव सोलंकी, अपर्णा पुरोहित और अमित अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

'Tandav' पर विवाद जारी, डायरेक्टर समेत इन कलाकारों के खिलाफ मुंबई में FIR दर्ज
फाइल फोटो.

मुंबईः अमेजन प्राइम (Amazon Prime) की तांडव (Tandav) वेब सीरीज का देशभर में विरोध हो रहा है. सीरीज का न सिर्फ सोशल मीडिया (Social Media) पर विरोध चल रहा है बल्कि मेकर्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी शुरू हो गई है. बुधवार (20 जनवरी) को मुंबई के घाटकोपर पुलिस स्टेशन में तांडव को लेकर FIR दर्ज की गई. सीरीज के निर्माता, निर्देशक और कलाकारों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

सैफ अली खान सहित इन पर दर्ज FIR

जानकारी के अनुसार, वेब सीरीज (Web Series) से जुड़े कुल पांच लोगों पर IPC की धारा 153 (A) 295 (A) 505 के तहत मामला दर्ज हुआ है. घाटकोपर पुलिस स्टेशन में फिल्म के निर्देशन अली अब्बास जफर, हिमांशु मेहरा, गौरव सोलंकी, अपर्णा पुरोहित और अमित अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. बता दें कि घाटकोपर में ये शिकायत भारतीय जनता पार्टी के विधायक राम कदम द्वारा दर्ज कराई गई है. विधायक ने दूसरे कलाकारों में सैफ अली खान का नाम भी शिकायत में लिया है. 

ये भी पढ़ें-ट्विटर सस्पेंड होने के बाद Kangana Ranaut ने Twitter CEO को दी धमकी, कहा- कर दूंगी जीना दुश्वार

BJP MLA ने थी भूख हड़ताल की धमकी

गौरतलब है कि बीते दिन ही बीजेपी विधायक राम कदम (Ram Kadam) ने मांग की थी कि वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के एक्‍टर डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जानी चाहिए लेकिन मुंबई पुलिस ने अब तक FIR दर्ज नहीं की है. राम कदम ने कहा था कि यदि सरकार ने FIR दर्ज नहीं की तो पुलिस थाने के बाहर भूख हड़ताल करेंगे. लिहाजा, पुलिस ने तांडव के कलाकारों सहित निर्देशक और निर्माता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. 

ये भी पढ़ें-Tandav मेकर्स ने लिया ये बड़ा फैसला, हटाया जाएगा विवादित सीन

यूपी में सीरीज के खिलाफ दर्ज हुआ केस

आपको बता दें कि इससे पहले अमेजॉन प्राइम वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav amazon web series) के निर्माता और कलाकारों के खिलाफ लखनऊ में भी मामला दर्ज हो चुका है. उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से गिरफ्तारी के प्रयास भी किए जा रहे हैं. वहीं भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने सीरीज के कलाकारों को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि सीरीज के सभी कलाकार पहले भी लगातार विवादों में रहे हैं, इनके पुराने ट्वीट इनकी सोच बताते हैं. वहीं बसपा प्रमुख मायावती भी सीरीज के कंटेंट को लेकर आपत्ति जता चुकी हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.