Advertisement
photoDetails1hindi

इस मशहूर होस्‍ट का चार साल तक 'अपनों' ने किया रेप, 14 की उम्र में बनीं मां

मशहूर अमेरिकी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी जिंदगी में कई मुकाम हासिल किए, लेकिन इन बुलंदियों को छूने से पहले ओपरा ने वो बुरा दौर देखा जिसकी कल्पना करने मात्र से रूह कांप जाए. 

 

ओपरा विन्फ्रे का बुरा अतीत

1/6
ओपरा विन्फ्रे का बुरा अतीत

ओपरा विन्फ्रे, (Oprah Winfrey) जिसे कामयाबी का दूसरा नाम माना जाता है. ओपरा की गिनती दुनिया की पावरफुल महिलाओं में होती है. अपने टॉक शो 'द ओपरा विन्फ्रे शो' (The Oprah Winfrey Show) से वह मशहूर हुईं. यह शो 1986 से ही लोगों का मन जीतता रहा है और हाइएस्ट रेटेड टेलीविजन प्रोग्राम रहा है. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कामयाबी की बुलंदियों को छूने वाली इस हस्ती के साथ बचपन में बार-बार रेप हुआ, जिसने ओपरा का जीवन बद से बदतर बना दिया था.  (Image Credit: Oprah Winfrey Instagram)

प्रिंस हैरी के साथ मिलकर ला रहीं नया शो

2/6
प्रिंस हैरी के साथ मिलकर ला रहीं नया शो

67 साल की टीवी होस्ट इन दिनों अपने नए शो 'द मी यू कान्ट सी' (The Me You Cant See) को लेकर चर्चा में हैं. ओपरा इस शो में प्रिंस हैरी (Prince Harry) के साथ मिलकर लोगों के मानसिक सेहत के ऊपर बात करने वाली हैं. इस शो की शुरुआत ही ओपरा ने खुद की कहानी से की है. इस एपिसोड में उन्होंने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं.  (Image Credit: Oprah Winfrey Instagram)

19 साल के कजिन ने किया बार-बार रेप

3/6
19 साल के कजिन ने किया बार-बार रेप

अपने बचपन के बारे में बात करते हुए ओपरा (Oprah Winfrey) ने बताया कि नौ, दस, ग्यारह और बारह साल की उम्र में 19 साल के कजिन ने मेरा रेप किया. मुझे नहीं पता था रेप क्या होता है? मुझे इस शब्द के बारे में ही नहीं पता था. मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि सेक्स क्या है. मुझे नहीं पता था बच्चे कहां से आते हैं. यहां तक कि मुझे यह भी नहीं पता था कि मेरे साथ हो क्या रहा है. मैंने सबकुछ छिपा कर रखा. मैंने यह स्वीकार कर लिया कि मर्दों की इस दुनिया में एक बच्ची सुरक्षित नहीं है. (Image Credit: Oprah Winfrey Instagram)

14 साल की उम्र में दिया बच्चे को जन्म

4/6
14 साल की उम्र में दिया बच्चे को जन्म

ओपरा (Oprah Winfrey) ने बताया कि उनका फायदा कई रिश्तेदारों  ने उठाया, जिसमें उनके अंकल भी शामिल हैं. यह सब तब तक नहीं रुका जब तक ओपरा प्रेग्नेंट नहीं हो गईं. प्रेग्नेंट होने के बाद ओपरा को उनके पिता के यहां भेज दिया गया. पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही बच्चे की मौत हो गई. (Image Credit: Oprah Winfrey Instagram)

पहली बार रेप करने के बाद खिलाई आइसक्रीम

5/6
पहली बार रेप करने के बाद खिलाई आइसक्रीम

ओपरा (Oprah Winfrey) ने बताया जब मेरा पहली बार रेप हुआ तो वो मुझे आइसक्रीम खिलाने ले गया और मेरा खून बहते हुए मेरी टांगों तक आ गया. ओपरा ने कहा यह कहानी बताना और जो मेरे साथ हुआ उसके लिए आवाज बुलंद करना बहुत जरूरी है. (Image Credit: Oprah Winfrey Instagram)

ओपरा ने नए सिरे से जिंदगी शुरू की

6/6
ओपरा ने नए सिरे से जिंदगी शुरू की

ये सब हो जाने के बाद ओपरा (Oprah Winfrey Life Journey) ने अपना जीवन नए सिरे से शुरू किया उन्होंने पढ़ाई करनी शुरू की. उन्होंने न सिर्फ 17 साल की उम्र में एक ब्यूटी पीजेंट जीता, बल्कि एक लोकल इवनिंग न्यूज चैनल में एंकरिंग भी शुरू कर दी. उन्होंने फिर अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली. 1986 में उन्होंने पहली बार नैशनल टीवी पर 'द ओपरा विन्फ्रे शो' होस्ट किया. इस शो ने ओपरा को स्टार बना दिया. (Image Credit: Oprah Winfrey Instagram)

ट्रेन्डिंग फोटोज़