Advertisement
trendingPhotos1591504
photoDetails1hindi

Salman Khan Family Education: किसी ने 12वीं तक की पढ़ाई तो कोई लाया लंदन से डिग्री, खान फैमिली में ये शख्स है सबसे पढ़ा-लिखा!

Salman Khan Family: सलमान खान (Salman Khan) के परिवार का हर शख्स अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतरीन काम कर रहा है. करोड़ों की संपत्ति का मालिक है और लग्जरी लाइफ जी रहा है लेकिन क्या आप जानते हैं सलमान खान (Salman Khan Education) की फैमिली में सबसे ज्यादा पढ़ा-लिखा कौन है. अगर नहीं तो आइए, सबसे जानते हैं कि सलमान खान की फैमिली की एजुकेशन क्वालिफिकेशन्स क्या हैं. 

1/5

सलमान खान (Salman Khan)- बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan School) ने स्कूल की पढ़ाई ग्वालियर के सिंधिया स्कूल से की है. सलमान ने सिंधिया स्कूल के बाद सेंट स्टैनिसलॉस स्कूल में एडमिशन लिया था. सलमान ने कॉलेज से अपनी पढ़ाई पूरी नहीं की है, इंडस्ट्री में काम करने के लिए सलमान पढ़ाई बीच में छोड़कर मुंबई आ गए थे. 

2/5

अरबाज खान और सोहेल खान (Arbaaz Khan and Sohail Khan)- अरबाज खान अपने भाई सलमान की तरह सिंधिया स्कूल से पढ़े हैं. लेकिन वह भी पढ़ाई बीच में छोड़कर बॉलीवुड में एक्टर बनने के लिए आ गए थे. फिलहाल अरबाज फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. वहीं सोहेल खान ने स्कूल के बाद कॉलेज की पढ़ाई की है.वह एक पायलट बनना चाहते थे. सोहेल ने पायलट की ट्रेनिंग के लिए अप्लाई भी किया लेकिन कमजोर नजर होने के कारण वह सेलेक्ट नहीं हो पाए. 

3/5

अर्पिता खान (Arpita Khan)- सलमान खान (Salman Khan Sister) की लाडली बहन अर्पिता खान ने लंदन के कॉलेज ऑफ फैशन से फैशन और मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की है. अर्पिता खान ने आयुष शर्मा से शादी की है. अर्पिता के पति ऐसे तो दिल्ली के रहने वाले हैं, उन्होंने दिल्ली से स्कूली पढ़ाई की है. स्कूल के बाद अर्पिता के पति ने भी पढ़ाई छोड़ दी थी. 

4/5

अरहान खान (Arhaan Khan)- मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान (Malaika Arora and Arbaaz Khan Son) के बेटे अरहान खान फिलहाल यूएस के लॉन्ग आइलैंड फिल्म स्कूल से फिल्म मेकिंग की पढ़ाई कर रहे हैं. 

5/5

निर्वान खान (Nirvaan Khan)-सोहेल खान (Sohail Khan Son) के दो बेटे हैं, निर्वान और योहान. दोनों ही फिलहाल स्कूल में हैं. बता दें, अब तक पूरी खान फैमिली में अर्पिता खान ही सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी हैं. अरहान की पढ़ाई पूरी हो जाने के बाद वह डिग्री के मामले में अपनी बुआ अर्पिता के बराबर पढ़े-लिखे हो जाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़