Karishma Tanna Birthday: 40 की हुईं एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना, 17 साल की उम्र में शुरू किया एक्टिंग करियर
Advertisement
trendingNow12021228

Karishma Tanna Birthday: 40 की हुईं एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना, 17 साल की उम्र में शुरू किया एक्टिंग करियर

Karishma Tanna Birthday: करिश्मा तन्ना आज 21 दिसंबर, 2023 को 40 साल की हो गईं. करिश्मा तन्ना ने 2001 में 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से टेलीविजन पर डेब्यू किया था. 17 साल की उम्र में डेब्यू के बाद से करिश्मा ने अपनी एक्टिंग से लगातार दर्शकों का मनोरंजन किया है. अपने अलग-अलग किरदारों से करिश्मा ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई है.

 

करिश्मा तन्ना आज 21 दिसंबर, 2023 को 40 साल की हो गईं.

Karishma Tanna Birthday: एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना आज अपना 40वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं.  21 दिसंबर 1983 को जन्मी (Karishma Tanna Birthday) 'स्कूप' स्टार के साल 2023 काफी शानदार रहा. वेब सीरीज 'स्कूप' में उनके अभिनय को सराहा गया. एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है. 17 साल की उम्र में टेलीविजन से अपना करियर शुरू करने वाली करिश्मा तन्ना का करियर कई उतार-चढ़ाव से भरा है. 

करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) ने 17 साल की उम्र में टेलीविजन सीरियरल 'क्योंकी सास भी कभी बहू थी' के साथ अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. हिंदी टेलीविजन, वेब सीरीज और फिल्मों के साथ करिश्मा ने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि, करिश्मा तन्ना का फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. करिश्मा अपने फिल्मी करियर की असफलता के लिए अपनी किस्मत को जिम्मेदार मानती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनकी लंबी ऊंचाई और टेलीविजन पर उनके अत्यधिक एक्सपोजर के कारण उन्हें फिल्मी भूमिकाओं से खारिज कर दिया गया था. कास्टिंग से जुड़े लोगों ने उनसे कहा था कि जब दर्शक उन्हें टीवी पर मुफ्त में देख सकते हैं तो वे उनकी फिल्मों पर पैसे क्यों खर्च करेंगे?

आइए इस बीच जानते हैं, उन शोज, वेब सीरीज और फिल्मों के बारें में जिन्होंने करिश्मा तन्ना को दिलाई पहचान:

स्कूप (2023): जिग्ना वोरा की 'बिहाइंड बार्स इन बायकुला' पर आधारित वेब सीरीज 'स्कूप' निडर क्राइम जर्नलिस्ट जागृति वोरा की कहानी बताती है, जिसका किरदार करिश्मा तन्ना ने निभाया है.  फिल्म का प्रीमियर जून में नेटफ्लिक्स पर हुआ. हंसल मेहता के स्कूप ने दक्षिण कोरिया के बुसान में एशिया कंटेंट अवार्ड्स और ग्लोबल ओटीटी अवार्ड्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ एशियाई टीवी सीरीज और करिश्मा तन्ना के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का पुरस्कार जीता है. समारोह में नेटफ्लिक्स सीरीज को इन दो श्रेणियों में नॉमिनेट किया गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by IMDb India (@imdb_in)

लाहौर कॉन्फिडेंशियल (2021): इस ZEE5 ओरिजिनल फिल्म में करिश्मा तन्ना ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. "लाहौर कॉन्फिडेंशियल" एक जासूसी थ्रिलर है. यह एक भारतीय रॉ एजेंट की कहानी है, जो लाहौर में अपने मिशन के दौरान एक चौंकाने वाली सच्चाई का पता लगाता है.

खतरों के खिलाड़ी 10 (2020):  करिश्मा तन्ना ने स्टंट-आधारित रियलिटी शो की चुनौतियों का सामना किया. इस शो में उन्होंने डर का सामना करने और शारीरिक चुनौतियों पर काबू पाने में अपनी योग्यता साबित की. इस शो में वह एक असाधारण प्रतियोगी बनकर उभरीं.

संजू (2018):  बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर 'संजू' में करिश्मा तन्ना के काम को सराहना मिली थी. इस फिल्म में काम करने से छोटे परदे से इतर उनकी प्रतिभा दिखाई दी.

नागिन 3 (2018): बेहद लोकप्रिय टेलीविजन शो 'नागिन 3' में करिश्मा तन्ना मुख्य भूमिका में थीं, जिससे उनकी उपलब्धियों में एक और उपलब्धि जुड़ गई. उन्हें अपने किरदार के लिए काफी तारीफ मिली और वह छोटे पर पर्दे पर बड़ी डिमांड वाली एक्ट्रेस बन गईं.

झलक दिखला जा 9 (2016): इस टेलीविजन डांस रिएलिटी शो में करिश्मा तन्ना का डांस कौशल सबके सामने आया. उन्होंने इस शो में डांस के प्रति अपनी डेडिकेशन और मेहनत से सबका दिल जीता.

बिग बॉस 8 (2014):  करिश्मा तन्ना ने रिएलिटी शो के आठवें सीजन में बिग बॉस के घर में प्रवेश किया. उनकी यात्रा उनके मजबूत व्यक्तित्व और लचीलेपन से भरी हुई थी, जिसने उन्हें एक यादगार प्रतियोगी बना दिया. वह फाइनल तक पहुंची और दर्शकों पर अमिट प्रभाव छोड़ते हुए फर्स्ट रनर-अप बनकर उभरीं.

Trending news