Breaking News

Ramayan: इसलिए सेट पर 'लक्ष्मण' को हमेशा गुस्सा दिलाते रहते थे रामानन्द सागर

रामायण (Ramayan) के लक्ष्मण सुनील लहरी पर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब मीम्स बन रहे हैं.

Ramayan: इसलिए सेट पर 'लक्ष्मण' को हमेशा गुस्सा दिलाते रहते थे रामानन्द सागर
रामायण के सेट पर लक्ष्मण का गुस्सा होता था वास्तविक (फोटो साभराः ट्विटर)

नई दिल्ली: रामायण (Ramayan) में लक्ष्मण का गुस्सा देखकर आपको उनकी एक्टिंग काफी अच्छी लगती होगी, है न? लेकिन क्या आप जानते हैं कि लक्ष्मण यानी सुनील लहरी पर गुस्से का ये भाव कई बार असली हुआ करता था? आखिर शूटिंग करते हुए उन्हें गुस्सा आता क्यों था, आइए जानें. रामायण के लक्ष्मण सुनील लहरी पर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब मीम्स बन रहे हैं. लोग इनके गुस्से को देख कर ओरिजनल यंग एंग्री मैन भी कहने लगे हैं, लेकिन क्या आप जानते है कि रामायण के सेट पर उन दिनों शूटिंग करते हुए असल में सुनील लहरी बेहद गुस्से में रहा करते थे. 

ये भी पढ़ें: Ramayan: क्यों श्रीराम ने रावण के हृदय पर नहीं चलाए थे एक भी बाण?

इस बात का खुलासा उन्होंने एक कॉमेडी शो में खुद किया कि वह गुस्से में कई बार शूटिंग कर रहे होते थे. ये गुस्सा उनकी एक्टिंग को और निखार देता था. राम के वनवास के समय लक्ष्मण भी उनके साथ थे और सीता हरण के बाद से लक्ष्मण का असली गुस्सा दर्शकों ने देखा था. एक शो में मौजूद राम यानी अरुण गोविल, सीता यानी दीपिका चिलिखिया भी मौजूद थे जब वहां सुनील लहरी शूटिंग के प्रकरण का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने बताया कि कई बार शूटिंग उनको भूखे रह कर करनी पड़ती थी और गुस्से की मुख्य वजह यही थी. 

शूटिंग के वक्त पूरी यूनिट को खाना मिल रहा होता था तब तक उनकी शूटिंग की बारी आ जाती थी और वे भूखे ही शूटिंग करने लगते थे. हालांकि इसके पीछे मजाकिया पहलू भी उन्होंने बताया कि ये सब कुछ एक साजिश के तहत रामानंद सागर जी ही कराते थे ताकि गुस्से का ये किरदार मेरे ऊपर एकदम फिट बैठे. अरुण गोविल ने भी बताया कि कई बार लक्ष्मण के साथ ऐसा हुआ लेकिन बाद में हम सब एक साथ खाना खाते थे ताकि लक्ष्मण को अकेले भूखा न रहना पड़े.

बता दें कि लॉकडाउन में लोगों के मनोरंजन के लिए एक बार फिर से रामायण की शुरुआत की गई है और लोग रामायण में लक्ष्मण के किरदार को ख्ब इंज्वाय कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर उन पर मीम्स बना हैं. ये सब देख कर सुनली लहरी भी खूब मजे ले रहे हैं. बॉलीवुड के कई एंग्रीमैन की लिस्ट में यंग एंग्री मैन के रूप में सुनील लहरी को भी लोगों ने शामिल कर दिया है.