Mahashivratri 2024: इन टीवी शोज में दिखी भगवान शिव की महिमा, TRP में भी रहे हिट; देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow12144896

Mahashivratri 2024: इन टीवी शोज में दिखी भगवान शिव की महिमा, TRP में भी रहे हिट; देखें लिस्ट

Tv Shows Based on Lord Shiva: भगवान शिव पर अब तक कई टीवी सीरियल बनाए जा चुके हैं. कुछ सीरियल तो ऐसे थे जिन्होंने शिव की महिमा दिखाकर टीआरपी लिस्ट में टॉप पोजिशन पर अपनी जगह बनाई. आइए, महाशिवरात्रि के मौके पर जानते हैं कि किन टीवी शोज में भगवान भोलेनाथ की महिमा दिखाई गई.

भगवान शिव पर बेस्ड टीवी शोज

Tv  Serials on Lord Shiva: ऐसे तो हर दिन ही नए टीवी शोज टेलीकास्ट होते हैं. लेकिन पौराणिक कथाओं को टीवी के जरिए लोगों के बीच लाने वाले टीवी शोज की बात खास होती है. ऐसे ही कुछ टीवी शोज की आज हम बात करने जा रहे हैं, जिनमें भगवान शिव की महिमा को दर्शकों के बीच लाया गया. महाशिवरात्रि 2024 के मौके पर जानते हैं, किन-किन टीवी शोज में भगवान शिव की महिमा देखने को मिली.

ओम नम: शिवाय (1997-1999): धीरज कुमार डायरेक्टेड 'ओम नम: शिवाय' सीरियल उस दौर में खूब पसंद किया गया था. इस शो में भगवान शिव की महिमा पुराणों, उपनिशेदों और रामायण से दिखाई गई थी. इस शो में पहले समर जय सिंह ने भगवान शिव का किरदार निभाया था, बाद में यशोधन राणा ने समर को रिप्लेस कर दिया था. 

शिव महिमा: इस टीवी शो में बीआर चोपड़ा के 'रामायण' शो में श्रीराम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल (Arun Govil) ने भगवान शिव का किरदार निभाया था. यह शो दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हुआ था. 

देवों के देव...महादेव (2011-2014): भगवान शिव की महिमा दिखाने वाले इस सीरियल को खूब पॉपुलैरिटी मिली. इस शो में भगवान शिव का किरदार मोहित रैना (Mohit Raina) ने निभाया था. तो वहीं माता सती के किरदार में मौनी रॉय और माता पार्वती के किरदार में सोनिका भदौरिया नजर आई थीं.  

हर हर महादेव (2016): यह शो 'देवों के देव महादेव' का कन्नड़ भाषा में रीमेक है. इस शो में विनय गोवड़ा ने भगवान शिव का किरदार निभाया था. रिपोर्ट्स की मानें इस शो की तमिल और तेलुगु में भी डबिंग हुई थी.  

शिवशक्ति (2023): 'शिव शक्ति: तप त्याग तांडव' शो की शुरुआत साल 2013 में हुई थी. इस शो में राम यशवर्धन भगवान शिव का किरदार निबा रहे हैं. तो वहीं शक्ति का किरदार शुभ राजपूत निभा रही हैं.

Trending news