Aloo pakora recipe: मेहमानों को खिलाने हैं क्रिस्पी आलू पकौड़े तो अपनाएं ये ट्रिक, घर में ही आएगा होटल जैसा स्वाद
Advertisement

Aloo pakora recipe: मेहमानों को खिलाने हैं क्रिस्पी आलू पकौड़े तो अपनाएं ये ट्रिक, घर में ही आएगा होटल जैसा स्वाद

Quick Snack Ideas: आज हम आपके लिए आलू पकौड़े बनाने की आसान सी रेसिपी लाए हैं जिसे आपको एक बार ट्राई करके देखना चाहिए. इससे पकौड़े इतने स्वादिष्ट और क्रिस्पी बनेंगे कि मेहमान भी आपकी तारीफ कर उठेंगे. इनका स्वाद होटल जैसा होगा.

फाइल फोटो

 Instant Breakfast Ideas:  आलू के पकौड़े खाने में बड़े ही टेस्टी लगते हैं. खासकर मौसम बारिश का हो तो यह मजे को और दोगुना कर देता है. इसे बनाना भी काफी आसान है. इसे आप चाय के साथ स्नैक्स के रूप में भी ले सकते हैं. साथ ही मेहमानों को भी कुछ अलग और स्वादिष्ट खिलाना है तो इसे ट्राई कर सकते हैं. आज हम आपके लिए लाए हैं आलू के पकौड़े बनाने की रेसिपी. इसे पढ़कर आप भी पकौड़े बनाने में मास्टर बन जाएंगे.

आवश्यक सामग्री

आलू पकौड़े बनाने के लिए आपको कुछ बेसिक सी चीजें जैसे कि आलू, बेसन, चावल का आटा, हल्दी, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, हींग, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक और तेल की जरूरत पड़ेगी.

आलू पकौड़े बनाने का तरीका

इसे बनान के लिए सबसे पहले आलू को छीलकर पतले-पतले स्लाइसेज में काट लें और बढ़िया से वॉश करके सारा स्टार्च निकाल लें और साइड में रख दें. अब बैटर बनाने के लिए एक बाउल में बेसन और चावल का आटा लें और फिर उसी बाउल में हल्दी, कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, हींग, अदरक लहसुन का पेस्ट, एक चुटकी बेकिंग सोडा, नमक डालें. अब सभी चीजों को फेटने के लिए इसमें पानी डालें और चम्मच या फिर हाथ जिससे भी आपको सही पड़े उससे मिला लें. ध्यान रखें कि बैटर बिल्कुल स्मूद बनें. अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें, जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें अच्छी तरह कोटेड आलू को डालें और डीप फ्राई कर लें. आलू पकौड़े कैचप या फिर किसी भी चटनी के साथ सर्व करने के लिए तैयार हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news