Kadai Paneer Recipe: घर पर अचानक से आ गए हैं मेहमान, तो इस ट्रिक से फटाफट से बनाएं कढ़ाई पनीर
Advertisement
trendingNow11315402

Kadai Paneer Recipe: घर पर अचानक से आ गए हैं मेहमान, तो इस ट्रिक से फटाफट से बनाएं कढ़ाई पनीर

Kadhai Paneer Recipe In Hindi: पनीर खाना बहुत हेल्दी होता है और इससे बनी डिशेज भी सबको खूब पसंद आती है. आज हम आप के लिए लेकर आए हैं पनीर से बनी एक ऐसी धमाकेदार रेसिपी जिसे आप कभी भी बहुत कम समय में बना सकते हैं. 

फाइल फोटो

Easy Kadai Paneer Recipe At Home:  पनीर खाना कितना हेल्दी होता है ये तो हम सभी जानते हैं. कोई भी ओकेजन हो और पनीर न बने ऐसा तो होता ही नहीं सकता. सब बड़े ही प्रेम से और चाव से पनीर से बनी सारी डिशेज खाते हैं. पनीर खाने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि पनीर में बहुत मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. पनीर से आप कई तरह के आइटम बना सकते हैं. घर पर कोई कभी भी अचानक से आ जाए और आपको कुछ भी न सूझे तो उसे आप पनीर से बनी ये डिश जरूर खिला सकते हैं. 

कढ़ाई पनीर बनाने के लिए चाहिए ये चीजें

कढ़ाई पनीर बनाना बेहद ही आसान है. इस डिश को बनाने के लिए आपको ज्यादातर चीजें घर पर ही मिल जाएंगी. इसे बनाने के लिए आपको चाहिए पनीर, हरी मिर्च, अदरक पेस्ट, दही, तेल,जीरा, तेजपत्ता, हल्दी, नमक, गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर धनिया पाउडर,धनिया पत्ती.

इसे बनाने के लिए सबसे पहले तेल गर्म करें और फिर उसमें तेजपत्ता और जीरा डालें. जब जीरा और तेजपत्ता अच्छे से फ्राई हो जाए तो उसमें अदरक का पेस्ट डालें और इसे अच्छे से भूनें. जब ये पेस्ट भूरा हो जाए तो उसमें  हल्दी, नमक, गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर धनिया पाउडर डालकर बढ़िया से भूनें जब तक मसाला तेल से अलग न हो जाए. अब इसमें पनीर जिसे आप पहले से ही फ्राई करके रख हैं उसे डालें और साथ ही हरी मिर्च को भी डालें. फिर इन्हें तब तक भूनें जब तक पनीर मसाले में अच्छी तरह मिल नहीं जाए. आपका कढ़ाई पनीर बनकर तैयार है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news