ये है बेस्ट ड्रिंक, ऐसे बनाएं हेल्दी और फ्रेश लेमन सोडा विद मैंगो आइस क्यूब

बेहद कम समय में फ्रेश लेमन सोडा विद मैंगो आइस क्यूब आसानी से बन जाता है.

ये है बेस्ट ड्रिंक, ऐसे बनाएं हेल्दी और फ्रेश लेमन सोडा विद मैंगो आइस क्यूब
फ्रेश लेमन सोडा विद मैंगो आइस क्यूब.

नई दिल्ली: जब प्यास लगे और मन करे कि कुछ अलग हेल्दी पिया जाए तो ठंडा वातयुक्त पेय पीने के बजाय फलों का इस्तेमाल करके घर का बना ठंडा और स्वादिष्ट ड्रिंक पिएं. यह बढ़ते तापमान को कम करेगा और स्वाद के साथ ही पौष्टिक भी है. बेहद कम समय में फ्रेश लेमन सोडा विद मैंगो आइस क्यूब आसानी से बन जाता है. इसकी पूरी सामग्री आसानी से घर में उपलब्ध होती है.

सामग्री
4 नींबू, पीने वाला सोडा स्वादानुसार, 8 बड़े चम्मच शहद, 4 छोटे चम्मच चीनी, ताजे पुदीने के पत्ते, आइस क्यूब स्वादानुसार, 250 ग्राम कटा हुआ आम, ½ कप चीनी, 2 छोटे चम्मच नींबू का रस.

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में खाइए स्वादिष्ट 'एगलेस मैंगो केक', जानें बनाने की विधि

बनाने की विधि
फ्रेश लेमन सोडा विद मैंगो आइस क्यूब बनाने के लिए सबसे पहले आम, चीनी, नींबू का रस और पुदीने के पत्तों को एक ब्लेंडर जार में डालकर बारीक पीस लें. फिर इस मिश्रण को आईस ट्रे में डालकर फ्रीजर में सेट होने के लिए रख दें. इसके बाद नींबू के टुकड़े काटकर बीज निकाल लें. फिर इन्हें ग्लास में डालें. हर ग्लास में 1 छोटा चम्मच चीनी, एक बड़ा चम्मच शहद और 5-6 पुदीने के पत्ते डालें और हल्का सा कुचल दें. अब हर ग्लास में 2 सादे आइस क्यूब, 2-3 मैंगो आइस क्यूब और दोबारा सादे आइस क्यूब डालें. इसके बाद सोडा डालकर ग्लास को भर दें और तुरंत सर्व करें. इसे पीकर मजा आ जाएगा.