टाइट ब्लैक ड्रेस में Malaika Arora ने किया जबरदस्त Yoga, इन 3 योगासनों से लोगों की नहीं हटी नजर
Advertisement
trendingNow11049781

टाइट ब्लैक ड्रेस में Malaika Arora ने किया जबरदस्त Yoga, इन 3 योगासनों से लोगों की नहीं हटी नजर

Actress Malaika Arora सोशल मीडिया पर योगा वीडियो शेयर करती रहती हैं. लेकिन इस बार उन्होंने पैरों के लिए फायदेमंद योगासनों के बारे में बताया.

सांकेतिक तस्वीर

Yoga for legs: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल मलाइका अरोड़ा (Actress and Model Malaika Arora) उन लोगों में शामिल हैं, जो योगा की खासियत को जानती भी हैं और दूसरों को प्रेरित भी करती हैं. लेकिन, हाल ही में उन्होंने एक वीडियो में टाइट ब्लैक ड्रेस पहनकर योगा किया. यह वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इस योगा वीडियो में मलाइका अरोड़ा ने 3 योगासनों को करके दिखाया है, जो कि आपके पैरों को टोन्ड बनाते हैं.

Malaika Arora Yoga: टाइट ब्लैक ड्रेस में किए ये 3 योगासन
मलाइडा अरोड़ा ने बताया ये 3 योगासन काफी आसान हैं और असरदार भी. इन योगासनों का अभ्यास रोजाना करके टोन्ड और मजबूत पैर प्राप्त किए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 46 की उम्र में Shilpa Shetty ने की 'मैजिक एक्सरसाइज', इन हिस्सों की शेप बन जाती है गजब

1. उत्कटासन - Utkatasana or Chair Pose
एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा ने बताया कि यह योगासन खासतौर से क्वाड्स और ग्लूट मसल्स पर असर डालती है. इसके साथ ही उत्कटासन पूरे शरीर की मसल्स को टोन करते हुए शरीर का पोस्चर और बैलेंस सुधारती है. इस आसन को शुरुआत में कुछ देर होल्ड करने की कोशिश करें और फिर धीरे-धीरे ताकत बढ़ाते हुए टाइम बढ़ाएं.

2. मलासन - Malasana or Garland Pose
जांघों और पैरों को मजबूत बनाने के लिए मलासन एक शानदार योगासन है. इसके साथ ही, अगर आपके निचले शरीर में कोई अकड़न है, तो यह आसन उससे भी राहत देने में मदद करता है. शुरुआत में इस आसन को कम से कम 20 सेकेंड तक होल्ड करने की कोशिश करें और फिर धीरे-धीरे ज्यादा से ज्यादा देर इस आसन में रहें.

ये भी पढ़ें: मम्मी-पापा की ये बात मान लेते, तो क्रीम-पाउडर लगाने की नौबत नहीं आती, हमेशा रहते जवान

3. अधोमुख श्वानासन - Adhomukha Svanasana or Downward facing Dog Pose
बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा बताती हैं कि इस योगासन को वह शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से ताकतवर बनने के लिए करती हैं. इस आसन को करने से हाथ और पैरों की मसल्स को डीप स्ट्रेच मिलता है और हैमस्ट्रिंग, काफ, हाथ आदि मसल्स को टोन करने में भी मदद करता है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news