ज्यादा कैलोरी बर्न करने के लिए Shilpa Shetty दिन की शुरुआत में करती हैं ये काम, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट
Advertisement

ज्यादा कैलोरी बर्न करने के लिए Shilpa Shetty दिन की शुरुआत में करती हैं ये काम, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

Shilpa Shetty fitness secret: शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में एक वर्कआउट वीडियो में खुलासा किया कि योग, कोर ट्रेनिंग, स्ट्रेंथ बिल्डिंग, पिलेट्स और व्यायाम के अन्य रूपों पर जाने से क्या करती हैं.

ज्यादा कैलोरी बर्न करने के लिए Shilpa Shetty दिन की शुरुआत में करती हैं ये काम, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

Shilpa Shetty fitness secret: व्यायाम करना आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए मजेदार और अविश्वसनीय हो सकता है. लेकिन अपनी दिनचर्या से सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करना भी आवश्यक है. ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका विभिन्न कसरत तकनीकों को अपने रूटीन में शामिल करना है. एक सेलिब्रिटी फिटनेस फ्रीक जो इस नियम का पूरी लगन से पालन करती हैं, वह हैं शिल्पा शेट्टी. उन्होंने हाल ही में एक वर्कआउट वीडियो में खुलासा किया कि योग, कोर ट्रेनिंग, स्ट्रेंथ बिल्डिंग, पिलेट्स और व्यायाम के अन्य रूपों पर जाने से पहले वह अपने दिन की शुरुआत एरोबिक डांसिंग से करती हैं. 

हाल ही में शिल्पा शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर जिम में डांस करते हुए अपना एक वर्कआउट वीडियो पोस्ट किया. शिल्पा ने खुलासा किया कि वह मांसपेशियों को एक्टिव करने, दिल और फेफड़ों के कामों में सुधार करने और फैट बर्न करने के लिए एरोबिक डांस करती हैं. उन्होंने कैप्शन में 20 मिनट या उससे अधिक समय तक दिनचर्या करने के फायदे भी शेयर किए.

शिल्पा ने कैप्शन में लिखा कि कुछ अच्छे गाने और ढेर सारा नाच - मेरा हफ्ता शुरू करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक. एरोबिक्स डांस एक कार्डियोवस्कुलर एक्सरसाइज है, जो काफी मजेदार भी है. यह आपके दिल और फेफड़ों को कंडीशन करता है और 20 मिनट या उससे अधिक समय तक परफॉर्म करने पर फैट बर्न करता है. इस प्रकार की एरोबिक एक्टिवीटी फैट को प्रभावी ढंग से बर्न करती है क्योंकि आपको अपने हाथों और पैरों को समन्वय में ले जाना पड़ता है, जिसके लिए ब्रेन को भी काम करना पड़ता है. अधिक मांसपेशियों को शामिल करने का अर्थ है अधिक कैलोरी बर्न करना. पूरे रूटीन से बस 2 कदम दूर, आप सभी के साथ एक जानकारी शेयर कर रही हूं. क्या आप अपने दिन की शुरुआत थोड़े गाने और डांस के साथ करना पसंद करते हैं?

एरोबिक डांस के फायदे
एरोबिक डांस आपके दिल और फेफड़ों की स्थिति में सुधार करता है, मांसपेशियों की ताकत, धीरज और मोटर फिटनेस बढ़ाता है, एरोबिक फिटनेस बढ़ाता है, मांसपेशियों की टोन और ताकत में सुधार करता है, मजबूत हड्डियों का निर्माण करता है, ऑस्टियोपोरोसिस के जोखिम को कम करता है और बेहतर समन्वय, चपलता और लचीलेपन को बढ़ाता है. यह वजन प्रबंधन में भी मदद करता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news