Beauty Parlour Tips: ब्यूटी पार्लर जाने से पहले जरूर ध्यान रखें ये 5 टिप्स, वरना नहीं मिलेगा Natural निखार
Advertisement
trendingNow11041698

Beauty Parlour Tips: ब्यूटी पार्लर जाने से पहले जरूर ध्यान रखें ये 5 टिप्स, वरना नहीं मिलेगा Natural निखार

Skin Care Tips in Beauty Parlour: ब्यूटी पार्लर में जाते हुए इन स्किन केयर टिप्स को याद रखना ना भूलें, वरना आपको ब्यूटी पार्लर ट्रीटमेंट से नैचुरल निखार नहीं मिल पाएगा.

सांकेतिक तस्वीर

Beauty Parlour Tips: अगर किसी खास पार्टी में जाना है या किसी फंक्शन में सबसे Attractive नजर आना है, तो अधिकतर महिलाएं ब्यूटी पार्लर जरूर जाएंगी. हालांकि, स्किन केयर के लिए भी महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाती हैं. जहां अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए कई तरह के ट्रीटमेंट करवाती हैं. लेकिन, अगर आप ब्यूटी पार्लर जाने से पहले 5 जरूरी टिप्स का ध्यान नहीं रखती हैं, तो आपके चेहरे पर स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं. जिसके कारण आपको ब्यूटी पार्लर की मदद से नैचुरल निखार (Natural Glow in Beauty Parlour) नहीं मिल पाएगा.

Skin Care Tips in Beauty Parlour: ब्यूटी पार्लर जाने से पहले जरूर ध्यान रखें ये 5 बातें
ब्यूटी पार्लर में जाकर मेकअप या स्किन ट्रीटमेंट करवाने से पहले महिलाओं को इन 5 स्किन केयर टिप्स के बारे में जरूर पता होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Tamannaah Skin Care: खूबसूरती बढ़ाने के लिए चेहरे पर थूक लगाती हैं तमन्ना भाटिया, जानें बालों में क्या लगाती हैं

1. पार्टी या फंक्शन से एक दिन पहले करवाएं ट्रीटमेंट
अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में खूबसूरत दिखने के लिए फेशियल, क्लिन-अप या अन्य स्किन ट्रीटमेंट करवाने जा रही हैं, तो उसे पार्टी या फंक्शन से एक दिन पहले करवाएं. इससे ट्रीटमेंट को पूरा असर दिखने का मौका मिलता है और स्किन हेल्दी बनती है. वहीं, अगर ट्रीटमेंट से किसी तरह के साइड इफेक्ट दिखते हैं, तो उसे मैनेज करने के लिए भी आपको टाइम मिल जाएगा. हालांकि, मेकअप (Makeup in beauty parlour) या ब्लो ड्राई के लिए पार्टी वाले दिन ही ब्यूटी पार्लर जाएं.

2. त्वचा की सुनें
ब्यूटी पार्लर में कोई भी ट्रीटमेंट करवाने से पहले अपनी स्किन टाइप का जरूर ध्यान रखें. इसके लिए आप प्रोफेशनल की मदद ले सकती हैं. जैसे- ऑयली स्किन वाली महिलाओं को बहुत देर जेल के साथ डीप क्लीजिंग या क्रीमी फेशियल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. स्वस्थ त्वचा के लिए ऐसी स्किन केयर टिप्स बहुत जरूरी हैं.

3. ब्यूटी पार्लर के फ्रेश स्किन केयर प्रॉडक्ट्स
ब्यूटी पार्लर में ट्रीटमेंट करवाते समय फ्रेश स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करें. क्योंकि, पैकेट खुलने के 12-16 हफ्तों में स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का असर खत्म होने लगता है, साथ ही वह साइड इफेक्ट्स भी दिखा सकते हैं. जिससे आपकी True Beauty खराब हो सकती है.

ये भी पढ़ें: Natural Remedies for Pimples: मुंहासे फोड़ने से बन जाएंगे बदसूरत, ये हैं पिंपल्स सही करने के 3 नैचुरल तरीके

4. Nearby Beauty Parlour में हाइजीन का ख्याल
अधिकतर महिलाएं Nearby Beauty Parlour का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन अगर वहां हाइजीन व साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जाता है, तो दूर जाने से ना हिचकिचाएं. त्वचा को स्वस्थ और आकर्षित बनाने के लिए साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिए. वरना तौलिए, ब्रश आदि पर गंदगी व धूल-मिट्टी के कारण स्किन प्रॉब्लम्स हो सकती हैं.

5. ब्यूटी पार्लर में रेट और सर्विस का ध्यान रखें
आप जब भी किसी ब्यूटी पार्लर में कोई ट्रीटमेंट करवाएं, तो उसके लिए पूरी पूछताछ करें. जैसे उस ट्रीटमेंट के रेट क्या हैं और उसमें क्या-क्या किया जाएगा. उसके बाद जब आपको ट्रीटमेंट या सर्विस दी जा रही हो, तो शुरू से लेकर अंत तक ध्यान दें कि जैसा बताया गया था, वैसा सबकुछ हुआ है या नहीं.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news