दीपिका पादुकोण से लेकर करीना कपूर खान तक, जानिए बॉलीवुड अभिनेत्रियों के 10 ब्यूटी सीक्रेट्स
Advertisement

दीपिका पादुकोण से लेकर करीना कपूर खान तक, जानिए बॉलीवुड अभिनेत्रियों के 10 ब्यूटी सीक्रेट्स

आजकल की बॉलीवुड अभिनेत्रियां बिना मेकअप के भी बेदाग और खूबसूरत दिखने का प्रयास करती हैं. आइए जाने कि उनके ब्यूटी सीक्रेट्स क्या हैं और सामान्य दिनों में भी उनकी स्किन इतनी परफेक्ट कैसे दिखती हैं.

प्रतिकात्मक तस्वीर

वे दिन गए जब हम बॉलीवुड अभिनेत्रियों (bollywood actress) को केवल ग्रीस पेंट और मोटे मेकअप की परतों के साथ देखा करते थे! अब और नहीं, बॉलीवुड अभिनेत्रियां बिना मेकअप के भी बेदाग और खूबसूरत दिखने के लिए अतिरिक्त प्रयास करती हैं. इसका पर्याप्त सबूत यह हैं कि वह सुबह और बिना मेकअप वाली सेल्फी नियमित रूप से इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करती हैं. तो, उनके ब्यूटी सीक्रेट्स क्या हैं और सामान्य दिनों में भी उनके बाल और स्किन इतनी परफेक्ट कैसे दिखती हैं? आइए जानते हैं कि बॉलीवुड हस्तियों के कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स.

1. दीपिका पादुकोण
फिल्म बाजीराव मस्तानी के बाद हम जानते हैं कि दीपिका पादुकोण की स्किन बेदाग है. वह रात में बेड पर जाने से पहले पहले एक सीटीएम (क्लिंजिंग टोनिंग मॉइस्चराइजिंग) रूटीन का पालन करती हैं और दिन भर अपने शरीर को हाइड्रेट रखती हैं.

2. करीना कपूर खान
खैर, बेबो सैलून से बाहर हमेशा फ्रेश दिखती हैं. हालांकि जब तक उन्होंने चेहरे पर मास्क लगाए हुए अपनी फोटो शेयर नहीं की, तब तक हम उनकी ब्यूटी सीक्रेट के बारे में कम ही जानते थे. उनके पसंदीदा फेस पैक में चंदन, दो बूंद विटामिन ई तेल और एक चुटकी हल्दी होती है.

3. तारा सुतारिया
बी-टाउन में कोई नई अभिनेत्री है, जो हमेशा खूबसूरत दिखता है, तो वह तारा हैं. वह स्टार जैसी चमक के लिए घर पर बेसन, शहद, दही और हल्दी से बने मास्क का उपयोग करती हैं.

4. जाह्नवी कपूर
अपनी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए जाह्नवी अपनी दिवंगत मां श्रीदेवी के ब्यूटी हैक को फॉलो करती हैं. वह नाश्ते की प्लेट में बचे हुए फलों को अपने चेहरे पर लगाती हैं. ऐसा लगता है कि जाह्नवी त्वचा की देखभाल को बहुत गंभीरता से लेती हैं.

5. ऐश्वर्या राय
ऐश्वर्या को सुंदरता की देवी कहा जाता है. वह बेसन को अपना सदाबहार ग्लो बूस्टर कहती है. बेसन, हल्दी और दूध से बने उबटन से ऐश्वर्या अपना चेहरा धोती हैं.

6. सारा अली खान
पटौदी खानदान की बेटी सारा अली खान बादाम का उपयोग करके अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करना बहुत पसंद करती हैं. वह बादाम का एक मोटा पेस्ट बनाती है और उसे अपने चेहरे पर लगाती हैं ताकि उसका फेस चमकदार बने.

7. कैटरीना कैफ
कैटरीना की स्किन स्टार जैसी है. हमें लगता है कि उसकी स्किन केयर की प्लान रूटीन लूटने लायक हो सकती है. कैटरीना रोज अपना चेहरा बर्फीले ठंडे पानी में डुबोती हैं. इस तकनीक को जैमसू कहते हैं, जिससे स्किन डीब्लोट और चमकदार बनती है.

8. कियारा आडवाणी
कियारा की खूबसूरती का कोई मुकाबला नहीं है. बॉलीवुड की यह नाजुक अदाकारा अपनी स्किन पर ताजे टमाटर का पेस्ट लगाती है, ताकि टैन हट जाए और चेहरे में चमक आ जाए.

9. शिल्पा शेट्टी
शिल्पा अपने अनुशासित फिटनेस रूटीन और दैनिक योगाभ्यास की मदद से स्किन को अंदर से हेल्दी बनाने में विश्वास करती हैं. बाहर से भी पोषित स्किन पाने के लिए वह हर रोज नारियल पानी पीती हैं.

10. अनन्या पांडे
बॉलीवुड की यह फ्रेश फेस डीवा हमेशा गुलाब की कली की तरह दिखती है. अनन्या पूरे दिन अपने चेहरे पर शुद्ध गुलाब जल से स्प्रे करती हैं. यह उनकी त्वचा को नम और कोमल बनाए रखने में मदद करता है.

Trending news