Hair growth Tips: दोगुनी तेजी से बढ़ेंगे आपके बाल, बस फॉलो करें ये जरूरी टिप्स, चमक और मजबूती भी आएगी
Advertisement
trendingNow11161459

Hair growth Tips: दोगुनी तेजी से बढ़ेंगे आपके बाल, बस फॉलो करें ये जरूरी टिप्स, चमक और मजबूती भी आएगी

Hair growth Tips: अगर आप बालों की ग्रोथ दोगुनी रफ्तार से चाहती हैं तो कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे. इन टिप्स को फॉलो करने से बाल घने और मजबूत भी बनेंगे.

Hair growth Tips

Hair growth Tips: इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि बाल हमारी खूबसूरती का अहम हिस्सा होते हैं, तभी तो महिला हो या पुरुष सभी बेहतर बाल पाना चाहते हैं. इसके लिए वह तमात तरह के प्रयास करते रहते हैं.  लंबे, घने और चमकदार बाल पाने की चाहत हर महिला की होती है, लेकिन कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी लंबे बाल पाना एक सपना बन ही रह जाता है, लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है.

इस खबर में हम आपको कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें फॉलो कर आप भी लंबे बाल पा सकेंगी. इन टिप्स को फॉलो करने से पहले संबंधि विषय के एक्सपर्ट्स भी एक बार आप सलाह ले सकते हैं.

बालों को लंबा और घना बनाने वाले टिप्स- Tips to make hair long and thick

1. ट्रिमिंग जरूर कराएं
बालों को लंबा करने के लिए कम से कम 8 से 10 हफ्तों के बाद ट्रिमिंग जरूर कराएं. ऐसा करने से बाल तेजी से बढ़ने लगते हैं.  गर्मियों के मौसम में प्रदूषण और सूरज की किरणों से बाल डैमेज हो जाते हैं, जिससे स्प्लिट एंड्स हो जाते हैं. ये स्प्लिट एंड्स बालों को बढ़ने से रोकते हैं. इसलिए ट्रिम कराते रहना चाहिए.

2. कंडीशनिंग जरूरी है
बालों को जड़ों से मजबूत और घना बनाने के लिए कंडीशनिंग बेहद जरूरी है. कंडीशनिंग नहीं होने से बालों के निचले हिस्से को ठीक तरह से पोषण नहीं मिल पाता है. इसलिए बालों को कंडीशन करना बेहद जरूरी होता है,

3. गर्म तेल से मसाज करें
हेल्दी बालों के लिए हफ्ते में एक बार गर्म तेल से मसाज करना बहुत जरूरी होता है. तेल की मसाज करने से झड़ते बालों की समस्या से भी राहत मिलती है. आप अगर अपने बालों को जल्दी लंबा बनाना चाहती हैं तो बेहतर होगा कि बालों में नारियल या जैतुन के तेल की मसाज करें.

4. बालों में कंघी करना फायदेमंद

तेल की मसाज के अलावा बालों में कंघी करना भी फायदेमंद है. इसके लिए सही कंघी का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है. कंघी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन ठीक तरह से होता है. सोने से पहले कंघी जरूर करें. इससे जड़े मजबूत होती हैं और बाल भी जल्दी लंबे होते हैं.

Wrinkles Removal Tips: बुढ़ापे से बचना है तो 30 की उम्र के बाद करें ये 5 काम, चेहरे पर निखार रहेगा बरकरार

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

WATCH LIVE TV

Trending news