Health News: कोरोना काल में पुरुष करें इन दो चीजों का सेवन, हो जाएगा कमाल, मिलेगा जबदस्त फायदा
Advertisement
trendingNow1903541

Health News: कोरोना काल में पुरुष करें इन दो चीजों का सेवन, हो जाएगा कमाल, मिलेगा जबदस्त फायदा

हम आपके लिए दो ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिनका सेवन कर आप कोरोना काल में अपनी सेहत का ख्याल रख सकते हैं...

डिजाइन फोटो..

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार कम हो रहे हैं. ये राहत की बात हो सकती है, लेकिन अभी भी सावधानी बरतने की सख्त जरूरत है. कोरोना काल में लगातार सलाह दी जा रही है कि शरीर को मजबूत रखें. इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए डॉक्टर तरह-तरह के उपाय बता रहे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से पुरुष ना केवल अधिक संक्रमित हो रहे हैं बल्कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों के बीच कोरोना के कारण होने वाली मौत का आंकड़ा भी कहीं अधिक है. ऐसे में हम आपके लिए दो ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिनका सेवन कर आप कोरोना काल में अपनी सेहत का ख्याल रख सकते हैं.

इन दो चीजों का सेवन करें पुरुष
हम आपके लिए पिस्ता और लहसुन के फायदों के बारे में बता रहे हैं. कोरोना वायरस से बचने के लिए पुरुषों को हर दिन पिस्ता और लहसुन का सवन करना चाहिए. इन दोनों चीजों को रोजाना खाने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है. साथ ही पुरुषों की पौरुष क्षमता में भी सुधार होता है. 

लहसुन और पिस्ता के फायदे

  1. लहसुन और पिस्ता का सेवन शरीर की इम्युनिटी मजबूत करेगा और वायरल, बैक्टीरियल और फंगल किसी भी तरह के इंफेक्शन से भी बचाएगा. 
  2. आप कच्चे लहसुन की रोजाना एक कली पानी के साथ खा सकते हैं. जबकि 8 से 10 पस्ता को खाकर आप दिनभर एक्टिव रह सकते हैं. दिन में किसी भी वक्त आप इन दोनों चीजों का सेवन कर सकते हैं. 

यह लोग भूलकर भी न खाएं लहसुन
अगर आपका बीपी अक्सर कम हो जाता है या जिन्हें बीपी लो रहने की समस्या है, तो आप लहसुन खाने से जितना हो सके बचें. लहसुन की जगह आप कच्चे प्याज, लौंग, दालचीनी का उपयोग कर सकते हैं. वहीं जिन्हें हाई बीपी की समस्या है उनके लिए लहसुन बहुत ही लाभकारी है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. हम इसकी पुष्टि नहीं करते. इस जानकारी पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

WATCH LIVE TV

Trending news