Homemade Cream: टूथपेस्ट हटा देगा अनचाहे बाल, अब नहीं होगा Threading और Waxing का दर्द
Advertisement

Homemade Cream: टूथपेस्ट हटा देगा अनचाहे बाल, अब नहीं होगा Threading और Waxing का दर्द

चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए मार्केट में मौजूद हेयर रिमूवल क्रीम स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है. इसकी जगह टूथपेस्ट से अनचाहे बाल हटाएं.

सांकेतिक तस्वीर

Hair removal cream: फेस के अनवांटेड हेयर्स हटाने के लिए लोग वैक्सिंग या थ्रेडिंग (Waxing or Threading) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, चेहरे के अनचाहे बाल हटाने के लिए वैक्सिंग या थ्रेडिंग करना काफी दर्दनाक साबित हो सकता है. क्योंकि, यह अनवांटेड हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट (Unwanted hair removal treatment) रैशेज और जलन का कारण बन सकता है. वहीं, अनचाहे बाल हटाने के लिए बाजार में मौजूद हेयर रिमूवल क्रीम में केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो स्किन के लिए नुकसानदायक हो सकते हैं. आप टूथपेस्ट की मदद से भी होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बासी चावल की मदद से घर पर लें केराटीन हेयर ट्रीटमेंट, बच जाएंगे हजार रुपये

Homemade Hair Removal Cream: होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने की विधि

सामग्री

  • बेसन- 2 चम्मच
  • दूध- 4-5 चम्मच
  • सफेद टूथपेस्ट- 1 चम्मच

होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बनाने का तरीका - Homemade Hair Removal Cream
चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए घर पर ही टूथपेस्ट की मदद से होममेड हेयर रिमूवल क्रीम बना सकते हैं. इसके लिए बेसन और सफेद टूथपेस्ट को दी गई मात्रा में मिला लीजिए. जब यह अच्छी तरह मिल जाए, तो इसमें दूध डाल दीजिए और पेस्ट बना लीजिए. अगर पेस्ट टाइट है, तो इसमें दी हुई मात्रा से ज्यादा दूध भी मिलाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: Yoga For Hair: गंजापन दूर करने के लिए सबसे फायदेमंद योगासन, मिलेंगे मजबूत और घने बाल

कैसे इस्तेमाल करें होममेड हेयर रिमूवल क्रीम
घर पर टूथपेस्ट बनाई गई होममेड हेयर रिमूवल क्रीम को अनचाहे बालों पर लगाएं. इस क्रीम को सूखने का समय दें और उसके बाद रुई की मदद से बालों की उल्टी तरफ रब करें. रबिंग हल्के हाथों से करनी है और फिर सामान्य पानी से चेहरा धोना है. इसके बाद स्किन पर मॉश्चराइजर का इस्तेमाल कर लें.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news