Hrithik Roshan: फिट रहने के लिए किन चीजों का बलिदान देते हैं ऋतिक रोशन? एक्टर ने खुद शेयर किया सीक्रेट
Advertisement

Hrithik Roshan: फिट रहने के लिए किन चीजों का बलिदान देते हैं ऋतिक रोशन? एक्टर ने खुद शेयर किया सीक्रेट

अक्सर हम उस कड़ी मेहनत और प्रयास को नजरअंदाज कर देते हैं, जो एक व्यक्ति अपनी आइडल बॉडी पाने के लिए हर दिन करता है. इसमें सिर्फ फिटनेस शेड्यूल ही नहीं बल्कि डाइटरी नीड्स भी शामिल हैं.

Hrithik Roshan: फिट रहने के लिए किन चीजों का बलिदान देते हैं ऋतिक रोशन? एक्टर ने खुद शेयर किया सीक्रेट

Hrithik Roshan fitness secret: अक्सर हम उस कड़ी मेहनत और प्रयास को नजरअंदाज कर देते हैं, जो एक व्यक्ति अपनी आइडल बॉडी पाने के लिए हर दिन करता है. इसमें सिर्फ फिटनेस शेड्यूल ही नहीं बल्कि डाइटरी नीड्स भी शामिल हैं. खासकर तब जब आपके पास काम पर व्यस्त दिन हो. हालांकि, यह निश्चित रूप से असंभव नहीं है. दिनभर की शूटिंग के दौरान अपनी डाइट पर प्रकाश डालते हुए बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने माना कि वह 'कुछ समझौते भी करते हैं.'

ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम में एक फोटो पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा- शूटिंग शेड्यूल के लिए जर्नी करते समय पहले से पैक किया हुआ घर का बना हेल्दी भोजन खाना एक बलिदान है जिसे मैं करना चाहता हूं. उन्होंने आगे लिखा, 'मुझे भूख लगी है, लेकिन कभी-कभी आपको भूखा रहना पड़ता है. मेरे सामान में छह बॉक्स पैक किए गए. प्रत्येक भोजन में लगभग 130 ग्राम प्रोटीन (पका हुआ वजन)+ सब्जियां थीं. हर 3 घंटे में एक मील.' ऋतिक ने अपने फॉलोअर्स से पूछा कि आज आप लोगों ने अपने लक्ष्यों के लिए क्या बलिदान दिया?

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

आपको बता दें कि ऋतिक रोशन इन दिनों फिल्म 'फाइटर' की शूटिंग में व्यस्त हैं. वह इसी सिलसिले में बीते सोमवार को इटली के लिए रवाना हुए हैं. मुंबई एयरपोर्ट पर ऋतिक ऑल ब्लैक लुक में नजर आए.

हर 3 घंटे में मील लेना सही है?
उचित पोषण और संतुलित आहार मांसपेशियों के निर्माण और टिशू की मरम्मत के लिए महत्वपूर्ण हैं. एक्सपर्ट्स भी बताता हैं कि यदि आपका लक्ष्य पर्याप्त मांसपेशी द्रव्यमान प्राप्त करना है और आप इसके लिए आप स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करते हैं, तो अपनी प्लेट में प्रोटीन सहित हर तीन घंटे में खाने से आपको काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे. हम जो भोजन खाते हैं वह पोषक तत्वों में टूट जाता है और सेल्स को पर्याप्त कार्य करने के लिए एनर्जी, प्रोटीन आदि देता है. यह मांसपेशियों के टूटने को रोकने में मदद करता है और मांसपेशियों के निर्माण में मदद करता है.

Trending news