जल्द आएगी Coronavirus Vaccine, Moderna कंपनी ने बताई कितनी होगी कीमत

मॉडर्ना (Moderna) कंपनी ने दावा किया है कि उसका वैक्सीन (Vaccine) कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के खिलाफ प्रभावी है. कंपनी का दावा है कि कोरोना के खिलाफ उनका वैक्सीन 94.5 प्रतिशत तक सकारात्मक असर दिखा रहा है.

जल्द आएगी Coronavirus Vaccine, Moderna कंपनी ने बताई कितनी होगी कीमत
फोटो साभार: रॉयटर्स

न्यूयॉर्क: अमेरिका (USA) की मॉडर्ना (Moderna) कंपनी ने Covid-19 के वैक्सीन की कीमत के बारे में खुलासा किया है. मॉडर्ना ने बताया कि किसी शख्स को उनकी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कितने पैसे चुकाने होंगे और वो सरकारों से इसके लिए कितने रुपये वसूल करेंगी.

मॉडर्ना के सीइओ स्टेफन बांसेल ने बताया कि मॉडर्ना अपने कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्सीन (Vaccine) के लिए सरकारों से 25 डॉलर से 37 डॉलर प्रति डोज के बीच लेगा. इसके अलावा वैक्सीन के ऑर्डर की मात्रा पर भी इसकी कीमत कम या ज्यादा होगी.

इसका मतलब मॉडर्ना की वैक्सीन की एक खुराक की कीमत लगभग 1800 से लेकर 2700 रुपये तक होगी.

ये भी पढ़ें- PM मोदी की 'फुलप्रूफ नीति', जानिए Corona Vaccine आएगी तो आपको कैसे मिलेगी?

मॉडर्ना कंपनी का दावा
बता दें कि मॉडर्ना कंपनी ने दावा किया है कि उसका वैक्सीन कोरोना संक्रमण के खिलाफ प्रभावी है. कंपनी का दावा है कि कोरोना के खिलाफ उनका टीका 94.5 प्रतिशत तक सकारात्मक असर दिखा रहा है. मॉडर्ना कंपनी के इस दावे के बाद कोरोना से लड़ाई लड़ रहे विश्व भर के देशों में एक उम्मीद की किरण जगी है.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.