Advertisement
trendingPhotos2318807
photoDetails1hindi

मानसून में जरूर पिएं ये 5 तरह के जूस, दिखेगा फायदा

मानसून में कई प्रकार की बीमारियों का बढ़ने का खतरा रहता है, लेकिन इस दौरान कुछ सावधानियां बरतने से बीमारियों से बचा जा सकता है. इसके लिए आप ऐसे पांच प्रकार के जरूर पिएं जो सेहत के लिए फायदेमंद हैं.

 

आलूबुखारा का जूस

1/5
आलूबुखारा का जूस

मानसून के मौसम में अगर आप इम्युनिटी बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको आलूबुखारा का जूस जरूर पीना चाहिए. इससे आपको खाना पचाने में मदद मिलेगी और आपको हाइड्रेट भी रखेगा.

जामुन का जूस

2/5
जामुन का जूस

मानसून में जामुन का जूस काफी फायदेमंद होता है. इस जूस को अपनी डाइट में जरूर इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी इम्यूनिटी बढ़ेगी.

अनार का जूस

3/5
अनार का जूस

मानसून में अनार का जूस भी इम्यूनिटी बढ़ाता है, जो इस मौसम में काफी फायदेमंद है. इसमें ऐसे कई गुण होते हैं, जो बीमारियों में लड़ने में मददगार हैं.

 

चेरी का जूस

4/5
चेरी का जूस

बारिश के मौसम में अगर आप चेरी का जूस पीते हैं, तो ये भी आपके स्वास्थ्य के लिए लाभदायक होता है. इसमें विटामिन ए, बी, सी, पोटैशियम और फास्फोरस होता है.

 

फालसे का जूस

5/5
फालसे का जूस

फालसा स्वादिष्ट फल तो है ही, साथ ही इसका जूस आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है. दिल के जुड़ी बीमारियों में भी यह जूस काफी फायदा करता है.

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़