Advertisement
trendingPhotos813843
photoDetails1hindi

Ginger Tea: क्या आप अदरक की चाय के दीवाने हैं? ज्यादा पीने से होते हैं ये नुकसान

सर्दियों में आमतौर पर सभी को अदरक की चाय (Ginger Tea) पीना पसंद होता है. लेकिन अदरक की चाय (Ginger Tea) का ज्यादा सेवन आपकी सेहत (Health) के लिए बेहद नुकसानदायक साबित होता है. जानिए, अदरक की चाय के ज्यादा सेवन से होने वाले नुकसान.

आने लगती हैं कमजोरी और चक्कर

1/5
आने लगती हैं कमजोरी और चक्कर

जिन लोगों का ब्लड प्रेशर नॉर्मल से कम रहता है, उनके लिए अदरक की चाय (Ginger Tea) बेहद नुकसानदायक होती है. अदरक की चाय का ज्यादा सेवन करने से लोगों को चक्कर और कमजोरी आने लगती है. इसलिए जिन लोगों का ब्लड प्रेशर नॉर्मल से कम रहता हो, वे बार-बार अदरक की चाय का सेवन न करें.

बढ़ जाती है बेचैनी की समस्या

2/5
बढ़ जाती है बेचैनी की समस्या

अदरक की चाय (Ginger Tea) का ज्यादा सेवन करने से बेचैनी की समस्या होने लगती है. अदरक भोजन को तेजी से पचाता है, जिससे ज्यादा भूख लगती है और बार-बार खाना खाने की वजह से बेचैनी होने लगती है.

पेट में होने लगती है जलन

3/5
पेट में होने लगती है जलन

अदरक की चाय (Ginger Tea) के ज्यादा सेवन से पेट में जलन की समस्या होने लगती है. अदरक में जिंजरोल तत्व पाया जाता है, जो पेट में तेजाब बनाता है. इसी की वजह से पेट में जलन की समस्या होती है.

बालों के लिए बेहद नुकसानदायक

4/5
बालों के लिए बेहद नुकसानदायक

अदरक की ज्यादा (Ginger Tea) चाय पीना बालों के लिए बहुत नुकसानदायक रहता है. इससे बाल झड़ने और टूटने की समस्या हो सकती है. अदरक में पाया जाने वाला जिंजरोल बालों को काफी नुकसान पहुंचाता है.

नींद आने में होती है परेशानी

5/5
नींद आने में होती है परेशानी

अदरक की चाय का ज्यादा सेवन करने से नींद आने में दिक्कत (Insomnia) होने लगती है. जिसकी वजह से शरीर थका-थका महसूस करता है. इसलिए सोने से पहले अदरक की चाय का सेवन न करना ही बेहतर रहेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़