Selena Gomez: कभी बच्चे नहीं पैदा कर सकती सेलेना गोमेज, जानें किस अजीबो-गरीब बीमारी से पीड़ित हैं एक्ट्रेस?
Advertisement
trendingNow12423829

Selena Gomez: कभी बच्चे नहीं पैदा कर सकती सेलेना गोमेज, जानें किस अजीबो-गरीब बीमारी से पीड़ित हैं एक्ट्रेस?

ग्लोबल स्टार सेलेना गोमेज ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह बच्चे पैदा नहीं कर सकतीं. इस खबर से उनके फैंस काफी दुखी हुए हैं. एक इंटरव्यू में सेलेना ने बताया कि उनके स्वास्थ्य संबंधी कुछ मुद्दों के कारण उनके लिए सुरक्षित गर्भावस्था संभव नहीं है.

Selena Gomez: कभी बच्चे नहीं पैदा कर सकती सेलेना गोमेज, जानें किस अजीबो-गरीब बीमारी से पीड़ित हैं एक्ट्रेस?

ग्लोबल स्टार सेलेना गोमेज ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह बच्चे पैदा नहीं कर सकतीं. इस खबर से उनके फैंस काफी दुखी हुए हैं. एक इंटरव्यू में सेलेना ने बताया कि उनके स्वास्थ्य संबंधी कुछ मुद्दों के कारण उनके लिए सुरक्षित गर्भावस्था संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि मैंने कभी यह नहीं कहा है, लेकिन दुर्भाग्यवश मैं अपने बच्चे पैदा नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि मुझे कई स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो मेरे और बच्चे के जीवन को खतरे में डाल देंगी.

सेलेना पिछले कुछ वर्षों से कई स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही हैं. 2013 में उन्हें लुपस का पता चला था, जो एक ऑटोइम्यून स्थिति है जिसमें सूजन जोड़ों, त्वचा, किडनी, ब्लड सेल्स, दिल और फेफड़ों को प्रभावित करती है. लुपस के सामान्य लक्षण थकान, जोड़ों का दर्द, दाने और बुखार हैं. चार साल बाद 2017 में, सेलेना ने एक किडनी ट्रांसप्लांट करवाया. उन्हें फ्रांसिया राइसा से एक किडनी मिली.

2018 में, सेलेना को बाइपोलर डिसऑर्डर का पता चला था, जो एक मानसिक स्थिति है जिसमें किसी व्यक्ति के मूड और एक्टिविटी लेवल में असामान्य बदलाव होते हैं. रोलिंग स्टोन की एक रिपोर्ट के अनुसार, बाइपोलर डिसऑर्डर के लिए दवाओं का सेवन करने की उनकी आवश्यकता का मतलब है कि वह संभवतः अपने बच्चे पैदा नहीं कर सकेंगी.

"सरोगेसी या गोद लेना मेरे लिए बहुत संभावनाएं हैं"
सेलेना गोमेज ने कहा कि मुझे यह एक आशीर्वाद लगता है कि अद्भुत लोग सरोगेसी या गोद लेने के लिए तैयार हैं, जो मेरे लिए दोनों बहुत बड़ी संभावनाएं हैं, इसने मुझे वास्तव में उन लोगों के लिए अन्य आउटलेट के लिए आभारी बना दिया जो मां बनने के लिए मर रहे हैं. मैं उन लोगों में से एक हूं. मैं उत्साहित हूं कि यह यात्रा कैसी दिखेगी, लेकिन यह थोड़ा अलग दिखेगी. अंत में, मुझे परवाह नहीं है. यह मेरा होगा. यह मेरा बच्चा होगा. सेलेना का वैकल्पिक प्रजनन विधियों और गोद लेने की ओर झुकाव आंशिक रूप से इसलिए है क्योंकि उनकी मां को गोद लिया गया था.

 

Trending news