बेटे को बीमारियों से बचाने के लिए इस नैचरल ड्रिंक पर भरोसा करती हैं Shilpa Shetty, आप भी जरूर करें ट्राई
Advertisement
trendingNow1843220

बेटे को बीमारियों से बचाने के लिए इस नैचरल ड्रिंक पर भरोसा करती हैं Shilpa Shetty, आप भी जरूर करें ट्राई

कोरोना वायरस महामारी और बदलते मौसम के बीच बीमारियों से बचना है तो अपनी इम्यूनिटी को मजबूत बनाना जरूरी है. इसके लिए आप चाहें तो शिल्पा शेट्टी द्वारा बताए गए इस नैचरल ड्रिंक को ट्राई कर सकते हैं.

इस नैचरल ड्रिंक पर भरोसा करती हैं शिल्पा

नई दिल्ली: जब बात फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल की आती है बॉलिवुड ऐक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) को कोई मात नहीं दे सकता. उनके योग (Yoga) विडियोज हों, वर्कआउट टिप्स हों या फिर फिट और हेल्दी रहने के लिए नैचरल रेसिपीज. शिल्पा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये टिप्स (Fitness Tips) आए दिन अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. अपने स्वस्थ रहो, मस्त रहो के फंडे के तहत ही शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को स्वस्थ रखने और उनकी इम्यूनिटी (Immunity) बनाए रखने के सीक्रेट का खुलासा किया है.

  1. स्ट्रॉन्ग इम्यूनिटी के लिए इस नैचरल ड्रिंक पर भरोसा करती हैं शिल्पा
  2. शिल्पा शेट्टी ने शेयर की इम्यूनिटी बढ़ाने वाले ड्रिंक की रेसिपी
  3. हल्दी, नींबू, अदरक और शहद से मिलकर बनने वाली हर्बल ड्रिंक

बदलते मौसम में बीमारी ये बचाएगा ये हर्बल ड्रिंक

शिल्पा ने इस विडियो में गोल्डन पोशन (Golden Potion) नाम से एक रेसिपी शेयर की है जो बीमारियों से लड़ने की क्षमता यानी इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के साथ ही पाचन तंत्र (Digestive System) को भी मजबूत बनाने में मदद करती है. अपनी इस पोस्ट के साथ शिल्पा ने लिखा, 'मौजूदा समय में मौसम ऐसा है जिसके बारे में पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता (Unpredictable) और साथ ही में महामारी की स्थिति. इसलिए इसी समय बड़ी संख्या में लोगों को अपनी सेहत की चिंता सता रही है. ऐसे में अपने इम्यून सिस्टम और पाचन तंत्र को मजबूत बनाने का एक तरीका ये है कि आप रोजाना गोल्डेन पोशन का सेवन करें.'  

ये भी पढ़ें- 40 की उम्र के बाद ये 8 चीजें बढ़ाएंगी इम्यूनिटी, डाइट में करें शामिल

हल्दी, नींबू, अदरक और शहद का कमाल

इस गोल्डेन पोशन में गर्म पानी के साथ, नींबू का रस (Lemon), ताजे अदरक (Ginger) का रस, अम्बा या आमा हल्दी (Amba Haldi), शहद (Honey), दालचीनी (Cinammon) और चुटकी भर नमक (Salt) का इस्तेमाल किया गया है. ये सारी ही चीजें पूरी तरह से नैचरल हैं और इनका सेवन करने के कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हैं. 
- एंटीऑक्सिडेंट और एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टी से भरपूर अम्बा हल्दी अपच और खांसी को दूर करती है.
- विटामिन सी और पोटैशियम से भरपूर नींबू शरीर को डीटॉक्स करने के साथ इम्यून सिस्टम को भी मजबूत बनाता है.  
- अदरक पाचन में मदद करता है, मेटाबॉलिज्म को मजबूत करता है और शरीर को भी डीटॉक्स करता है.
- तो वहीं शहद में भी एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो पाचन तंत्र और इम्यूनिटी दोनों को मजबूत बनाने में मदद करते हैं.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में रोस्टेड गार्लिक किसी दवा से कम नहीं, इन बीमारियों से मिलती है निजात

शिल्पा ने अपने पोस्ट में आगे बताया कि वह अपने बेटे वियान-राज को 5 साल की उम्र से रोजाना सुबह 1 गिलास यह गोल्डेन पोशन वाला नैचरल ड्रिंक (Natural Drink) पिला रही हैं. शिल्पा की ही तरह आप भी अगर बीमारियों से बचना चाहते हैं तो इस नैचरल ड्रिंक को जरूर ट्राई करें.

सेहत से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news