close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेट्रोलियम उत्पाद लेकर कश्मीर पहुंचे 1,000 टैंकर, अब हो पाएगी रोजमर्रा के सामान की सप्लाई

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को वाहनों को जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी. 

पेट्रोलियम उत्पाद लेकर कश्मीर पहुंचे 1,000 टैंकर, अब हो पाएगी रोजमर्रा के सामान की सप्लाई

जम्मू: जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर आवश्यक सामग्री ले जा रहे वाहनों को आगे जाने की अनुमति दिए जाने के बाद पेट्रोलियम उत्पादों से भरे 1,000 से अधिक टैंकर कश्मीर घाटी पहुंच गए हैं. यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि रविवार को वाहनों को जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी. 

रविवार को पहुंचेंगे 4 हजार ट्रक
उन्होंने कहा, "पेट्रोलियम उत्पादों के साथ 1,000 से अधिक टैंकर शनिवार को घाटी में पहुंच गए. इसके साथ ही लगभग चार हजार ट्रकों के आज पहुंचने की उम्मीद है जिसमें से 500 ट्रक ताजा सब्जियों, मटन, पोल्ट्री उत्पादों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करेंगे."

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद वहां धारा 144 लागू थी. जिसके बाद से ही कुछ ही ट्रकों को घाटी में प्रवेश की इजाजत दी जा रही है. 300 किमी लंबे इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर इसके कारण यातायात प्रभावित रहा था. यातायात प्रभावित रहने के कारण ही लोगों को रोजमर्रा के सामान खरदीने में कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

अब वाहनों की आवाजाही शुरू होते ही प्रशासन राजमार्ग पर फंसे सब्जियों, मटन, पोल्ट्री और पेट्रोलियम उत्पादों सहित अन्य खाद्य सामग्री से भरे वाहनों को पहले निकालने की व्यवस्था कर रहा है ताकि घाटी के लोगों की जरूरतों को पूरा किया जा सके.

Input: IANS