जामनगर में Coronavirus संक्रमण से 14 माह के शिशु की मौत,राज्य में संक्रमण के 175 मामले

अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी. दो दिन पहले उसे संक्रमित पाया गया था और बच्चा वेंटिलेटर पर था. उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.

जामनगर में Coronavirus संक्रमण से 14 माह के शिशु की मौत,राज्य में संक्रमण के 175 मामले
फाइल फोटो

जामनगर. गुजरात के जामनगर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से 14 माह के एक शिशु की मौत हो गई. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि प्रवासी कामगार के 14 माह के शिशु की पांच अप्रैल को जामनगर के सरकारी अस्पताल में मौत हो गई.

बयान के अनुसार अस्पताल मे भर्ती कराए जाने के वक्त से ही उसकी हालत गंभीर थी. दो दिन पहले उसे संक्रमित पाया गया था और बच्चा वेंटिलेटर पर था. उसके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था.

बयान के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाला वह सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है. गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 29 न‍ए मामले सामने आने के बाद कोविड-19 प्रभावित लोगों की संख्या 175 पहुंच गई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: DNA ANALYSIS: चीन में All is well होने का दावा झूठा?

आज दर्ज हुए नए मामलों में से 19 संक्रमित मरीज अहमदाबाद के हैं जिसके बाद जिले में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 83 पहुंच गई है. मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) जयंति रवि ने बताया कि आज सूरत और पाटन में तीन-तीन मामले जबकि भावनगर, आनंद, साबरकांठा और राजकोट में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सूरत में दो और पाटन में एक मरीज की मौत के बाद ऐसे मामले की संख्या बढ़ कर 15 हो गई है. सूरत में 52 वर्षीय व्यक्ति स्थानीय स्तर पर वायरस से संक्रमित हुआ था और एसएमआईएमईआर अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

LIVE TV

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई. सूरत के नगर निगम उपायुक्त (स्वास्थ्य) आशीष नाइक ने कहा कि सूरत में ही 65 वर्षीय एक व्यक्ति में पांच अप्रैल को कोविड -19 के संक्रमण की पुष्टि हुई थी. मंगलवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

(इनपुट - भाषा)