PM नरेंद्र मोदी की Kolkata रैली से पहले किले में तब्दील होगा पूरा इलाका, लगाए जाएंगे 1500 CCTV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को कोलकाता में चुनावी रैली करेंगे. इससे पहले ही SPG कमांडो की एक टीम कोलकाता पहुंच चुकी है. रविवार को ब्रिगेड परेड ग्राउंड के आसपास वाहनों की आवाजाही को भी बंद कर दिया जाएगा और सभी लोग सुरक्षा संबंधी तैयारियों में जुट जाएंगे.

PM नरेंद्र मोदी की Kolkata रैली से पहले किले में तब्दील होगा पूरा इलाका, लगाए जाएंगे 1500 CCTV
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के ब्रिगेड परेड ग्राउंड (Brigade Parade Ground) में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की आगामी चुनावी रैली के लिए कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी के चलते प्रशासन ने ग्राउंड और उसके आसपास 1500 सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्लान बनाया है. 

ग्राउंड में बनाए जाएंगे 3 मंच

वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पूरे मैदान को लकड़ी के लॉग से जोड़ा जाएगा. साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने पोडियम के सामने 4 लेवल बैरिकेडिंग की है, जहां से प्रधानमंत्री मोदी 7 लाख से अधिक समर्थकों को संबोधित करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि मेन मंच के साथ दो और छोटे मंच होंगे, जिनमें से एक स्थानीय भाजपा नेताओं के लिए होगा और दूसरा मंच मीडियाकर्मियों के लिए होगा.

ये भी पढ़ें:- ब्लू साड़ी में Neha Kakkar ने ढाया कहर, Photos देख पति के भी छूटे पसीने

इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

इसके अलावा एहतियात के तौर पर हेस्टिंग्स, कैथ्रेडल रोड, खिदिरपुर, एजेसी बोस रोड और हॉस्टिपल रोड जैसे व्यस्त मार्गों पर कार्गो व्हीकल और अन्य वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाएगा. पुलिस ने कहा कि 7 मार्च को रात 8 बजे से पहले किसी भी बाहरी सामान को कोलकाता में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.