नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के सबसे कम मामले, Mumbai ने बनाया ये रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow1819557

नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाने के सबसे कम मामले, Mumbai ने बनाया ये रिकॉर्ड

मुंबई (Mumbai)  में 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा है. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई:  नए साल के जश्न के मौके पर मुंबई (Mumbai)  में 35 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़ा गया.  हालांकि पिछले कुछ वर्षों के मुकाबले में यह आंकड़ा काफी कम है. 

  1. सिर्फ 35 लोग शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए.
  2. यह संख्या पिछले कुछ वर्षों की तुलना में काफी कम है.
  3. रात को लगे कर्फ्यू के कारण अधिकतर लोगों ने घर में ही नए साल का जश्न मनाया.

पिछले साल 677, इस साल सिर्फ 35

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पिछले साल, नए वर्ष के मौके पर  मुंबई (Mumbai) में 677 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाते (Drunk Driving ) हुए पकड़ा गया था और अदालत ने छह महीने के लिए उनका लाइसेंस रद्द कर दिया था.  उन्होंने कहा, ‘इस साल, केवल 35 लोग शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए. यह संख्या पिछले कुछ वर्षों की तुलना में काफी कम है. ’ 

पुलिस ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर रात को लगे कर्फ्यू के कारण अधिकतर लोगों ने घर में ही नव वर्ष का जश्न मनाया.  वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए नए साल की पूर्व संध्या पर शहर में कई स्थानों पर मुंबई यातायात पुलिस के कर्मी तैनात किए गए थे.

LPG Price Hike Update: नए साल 2021 का स्वागत महंगाई से कीजिए, LPG के दाम बढ़े, जानिए क्या हैं ताजा रेट

5 जनवरी तक लागू है कर्फ्यू

उन्होंने कहा, ‘वैश्विक महामारी के कारण यातायात पुलिस ने ‘ब्रेथ एनालाइजर’ का इस्तेमाल न करने का निर्णय किया था.  इस कारण वाहन चालकों के रक्त के नमूनों की जांच की गई.’ उन्होंने बताया कि रक्त के नमूनों की जांच में 35 चालकों के नशे में होने की बात सामने आई. अधिकारी ने कहा, ‘इसी के आधार पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई. ’

बता दें कि मुंबई में पांच जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लगा है. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news