‘A Suitable Boy’ विवाद में यशवंत सिन्हा ने KISS को लेकर किया ट्वीट, भड़के लोग

यशवंत सिन्हा ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को निशाने बनाने के फेर में कुछ ऐसा लिख दिया कि लोग उन्हें ही निशाना बनाने लगे हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है. सिन्हा ने वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय विवाद को लेकर ट्वीट किया था.  

‘A Suitable Boy’ विवाद में यशवंत सिन्हा ने KISS को लेकर किया ट्वीट, भड़के लोग
फाइल फोटो

नई दिल्ली: वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ को लेकर मचे बवाल के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भाजपा को निशाना बनाने का प्रयास किया, लेकिन खुद ही निशाना बन गए. सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा है. 

उल्टा पड़ा दांव
दरअसल, नेटफिल्क्स की वेब सीरीज ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy) के कुछ दृश्यों पर मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं ने आपत्ति जताई है. इस संबंध में पुलिस FIR भी दर्ज कर चुकी है. इसी को लेकर यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने भाजपा पर निशाना साधने का प्रयास किया. उन्होंने चुंबन (Kiss) शब्द का इस्तेमाल करते हुए भाजपा पर तंज कसा, लेकिन उनका यह दांव उल्टा पड़ गया.

अमेरिका की नई सरकार का भारत के सपोर्ट में आया बयान, Antony Blinken ने चीन को दिया झटका

भेज दिया जाएगा जेल
सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘’चुंबन कहीं भी स्वीकृत नहीं होना चाहिए. चाहे वह बेडरूम हो या धार्मिक स्थल. ईसाई समुदाय को शादी के बाद प्रथानुसार दूल्हा-दुल्हन के बीच होने वाले चुंबन को लेकर भी सावधान हो जाना चाहिए. क्योंकि मध्य प्रदेश में उन्हें जेल भेज दिया जाएगा’. पूर्व केंद्रीय मंत्री के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें जमकर आड़े हाथ लिया. कबीर नामक एक यूजर ने लिखा, ‘सर आप जब तक बीजेपी में थे, तब तक आपका व्यक्तित्व भी मनमोहक था, जब से बाहर हुए तब से आप अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. आपकी भाषा भी विपक्ष की तरह मैली हो चुकी है’.

क्यों हो रहा है विवाद?
‘ए सूटेबल बॉय’ के कुछ दृश्यों को लेकर विवाद हो रहा है. इस वेब सीरीज में कई सीन ऐसे हैं जिसमें नायक और नायिका मंदिर परिसर में एक-दूसरे को किस करते हैं. हिंदूवादी संगठन इसे धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला बता रहे हैं. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी इस पर आपत्ति जताई है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है, ‘वेब सीरीज 'ए सूटेबल बॉय' में कुछ भी सूटेबल नहीं हैं. फिल्म में मंदिर के अंदर ऐसे आपत्तिजनक दृश्य क्यों फिल्माए जाने चाहिए जिससे किसी की भावनाएं आहत हों. ये गलत है’. 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.