AAP: गुजरात-हिमाचल के बाद AAP ने चुन लिया पूरब का यह बड़ा राज्य, संगठन खड़ा करने के लिए झोंकने जा रही ताकत
Advertisement
trendingNow11327685

AAP: गुजरात-हिमाचल के बाद AAP ने चुन लिया पूरब का यह बड़ा राज्य, संगठन खड़ा करने के लिए झोंकने जा रही ताकत

AAP New Strategy: अगले आम चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने का मन बना चुकी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने गुजरात-हिमाचल के बाद पूरब का बड़ा राज्य चुन लिया है. पार्टी अगले कुछ महीनों में वहां पर संगठन खड़ा करने और चुनाव लड़ने की रणनीति बना रही है.

AAP: गुजरात-हिमाचल के बाद AAP ने चुन लिया पूरब का यह बड़ा राज्य, संगठन खड़ा करने के लिए झोंकने जा रही ताकत

AAP New Strategy: दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) अब तेजी से देश में अपना आधार बनाने में जुटी हुई है. गुजरात, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के बाद अब पार्टी ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अपनी पकड़ बनाने का फैसला किया है. इसके तहत पार्टी अब मोदी सरकार की कथित ‘तानाशाही कार्यप्रणाली’ के खिलाफ पश्चिम बंगाल में एक आंदोलन शुरू करेगी. 

बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ बंगाल में आंदोलन

AAP की नेता तुलिका अधिकारी ने कहा, 'बहुत जल्द ही हम केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार की अधिनायकवादी कार्यप्रणाली के खिलाफ पश्चिम बंगाल में एक राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे. हम सरकार के अलोकतांत्रिक कामकाज और वंशवाद की राजनीति दोनों के खिलाफ हैं. राज्यव्यापी आंदोलन बीजेपी के खिलाफ हमारे अखिल भारतीय कार्यक्रम का हिस्सा है.'

दिल्ली में बीजेपी और AAP में बढ़ा टकराव

बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच टकराव काफी बढ़ गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी पर उनकी सरकार को गिराने के प्रयास करने का आरोप लगाया है. केजरीवाल का कहना है कि बीजेपी पिछले कई सालों से दिल्ली के एलजी के कंधे पर बंदूक रखकर उनकी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है लेकिन कामयाब नहीं हो पाएगी.

देशभर में पार्टी विस्तार में जुटी AAP

सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रीय स्तर पर अब कांग्रेस पार्टी काफी हद तक कमजोर हो चुकी है और क्षेत्रीय पार्टियों में भी अब पहले जैसा दम नहीं बचा है. ऐसे में विपक्ष के लिए देश में एक वैक्यूम की स्थिति बनी हुई है. आम आदमी पार्टी (AAP) इस स्थिति को समझ रही है. इसलिए वह लगातार देश के विभिन्न राज्यों में अपना संगठन मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है. जिससे वह देश में मुख्य विपक्षी पार्टी बन सके. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news