खालिस्तान के बाद अब सिख फॉर जस्टिस पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सरकार: सूत्र
Advertisement
trendingNow1712422

खालिस्तान के बाद अब सिख फॉर जस्टिस पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सरकार: सूत्र

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेफरेंडम 2020 के नाम पर सिख फॉर जस्टिस के ऑनलाइन कैम्पेन और वॉइस कॉल की पहचान कर ब्लॉक करने की तैयारी कर रही है.

खालिस्तान के बाद अब सिख फॉर जस्टिस पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में सरकार: सूत्र

नई दिल्ली: खालिस्तान से जुड़े 9 आतंकियों के बैन किए जाने के बाद अब सरकार सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के खिलाफ एक और बड़े एक्शन की तैयारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेफरेंडम 2020 के नाम पर सिख फॉर जस्टिस के ऑनलाइन कैम्पेन और वॉइस कॉल की पहचान कर ब्लॉक करने की तैयारी कर रही है. 

सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीनों में पंजाब से लेकर देश के दूसरे राज्यों में सिख फॉर जस्टिस की तरफ से रेंडम वॉइस कॉल किया जा रहा है. जिसमें खालिस्तान को लेकर समर्थन मांगा जा रहा है, इसके साथ ही सिख फॉर जस्टिस भारत को अस्थिर करने के लिए बड़ी साजिश रचने में लगा हुआ है. सुरक्षा एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की आईएसआई ने SFJ संगठन से हाथ मिलाया हुआ है.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की आईएसआई लंबे वक्त से ऑपरेशन K2 पर काम कर रहा है. इसका मकसद है कश्मीर और पंजाब के लिए बड़ी वारदात को अंजाम देना है. सूत्रों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने SFJ के लिए जो सर्विस प्रोवाइडर वॉइस कॉल करने की फैसिलिटी दे रहा है उसको पहचान कर ब्लॉक करने की तैयारी कर ली है. 

इसके साथ ही सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि जिन देशों से सिख फॉर जस्टिस भारत के खिलाफ साजिश रचने में जुटा हुआ है उन देशों से भी एस एस जे के खिलाफ जांच में सहयोग मांगा गया है यानी जिन विदेशी देशों में बैठकर एसएफजे के लोग वॉइस कॉल करके रेफरेंडम 2020 का प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं वह देश अब भारत की सुरक्षा एजेंसियों की मदद करेगा. सूत्रों ने यह भी जानकारी दी है कि गृह मंत्रालय और MeitY ने  रेफरेंडम 2020 के नाम पर फैलाए जा रहे ऑनलाइन प्रोपेगेंडा पर जांच करके आगे कार्रवाई करने की रिपोर्ट भी देगा.

ये भी पढ़ें:- इस राज्य में प्लाज्मा डोनेट करके बचाएं लोगों की जान, सरकार देगी 5 हजार रुपये का इनाम

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news