अब 100 रुपये के रिचार्ज पर GST लागू होने के बाद मिलेगा बस इतना बैलेंस
Advertisement

अब 100 रुपये के रिचार्ज पर GST लागू होने के बाद मिलेगा बस इतना बैलेंस

देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानि GST लागू कर दिया गया है. GST के लागू होते ही लोगों के बीच हर चीजों की बदली हुई कीमतों को लेकर खासी भ्रम की स्थिति है ऐसे में मोबाइल रिचार्ज पर मिलने वाले टॉकटाइम में भी बदलाव आ गया है.

GST से मोबाइल रिचार्ज पर मिलने वाले टॉकटाइम में भी बदलाव आ गया है

नई दिल्ली: देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स यानि GST लागू कर दिया गया है. GST के लागू होते ही लोगों के बीच हर चीजों की बदली हुई कीमतों को लेकर खासी भ्रम की स्थिति है ऐसे में मोबाइल रिचार्ज पर मिलने वाले टॉकटाइम में भी बदलाव आ गया है.

पहले दूरसंचार सेवाओं पर जहां 15% टैक्स लगता था वहीं अब 18% कर लगेगा। इससे पोस्टपेड और प्री-पेड यूजर्स को 3 प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स देना होगा. इससे होगा ये कि 100 रुपये के रिचार्ज पर 82 रुपये मिलेंगे. यानि 100 रुपये के रिचार्ज पर आपको सिर्फ 82 रुपये मिलेंगे.

और पढ़ें: भारत में नई कर व्यवस्था की शुरुआत, GST के साथ 'एक राष्ट्र-एक कर' की ओर बढ़ा भारत

मौजूदा टैक्स रेट के मुताबिक अगर आप एक पोस्टपेड यूजर हैं और अभी तक 500 रुपये का बिल आता था तो अब आपको 18 फीसदी टैक्स के साथ 590 रुपये का आएगा.

वहीं प्री-पेड यूजर्स की बात करें तो अगर आप 100 रुपये के टॉपअप वाउचर का रिचार्ज कराते हैं तो आपको सिर्फ 82 रुपये मिलेंगे, जबकि जीएसटी लागू होने से पहले आपको 85 रुपये मिलते थे.

 

Trending news