Maharashtra Politics: 'एकनाथ शिंदे को हटाकर अजित पवार को बनाया जाएगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री'
Advertisement
trendingNow11794307

Maharashtra Politics: 'एकनाथ शिंदे को हटाकर अजित पवार को बनाया जाएगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री'

Maharashtra Politics: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने सोमवार को दावा किया कि 10 अगस्त के आसपास महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को हटाकर उनकी जगह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार को लाया जाएगा.

Maharashtra Politics: 'एकनाथ शिंदे को हटाकर अजित पवार को बनाया जाएगा महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री'

Maharashtra Politics: वरिष्ठ कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने सोमवार को दावा किया कि 10 अगस्त के आसपास महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को हटाकर उनकी जगह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार को लाया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री शिंदे और शिवसेना के 15 अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराने का फैसला 10 अगस्त के आसपास किया जाएगा.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से कहा, ‘‘शिंदे और अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराने का फैसला लेने के बाद निवर्तमान उपमुख्यमंत्री अजित पवार को 10 अगस्त के करीब नया मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.’’ चव्हाण ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शिंदे के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव लड़ने को इच्छुक नहीं है क्योंकि ‘‘उनका उनके गृह जिले ठाणे के बाहर प्रभाव नहीं है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा के पास अब अजित पवार के रूप में विकल्प है.’’ चव्हाण ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम करने का तरीका ‘‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’’ का है. उन्होंने कहा, ‘‘शिंदे का यह भाग्य है. भाजपा नेतृत्व की समझ संकेत दे रही है कि वे अजित पवार को मुख्यमंत्री और चुनाव का चेहरा बनाना चाहते हैं.’’

अजित पवार और राकांपा के आठ विधायक दो जुलाई को भाजपा-शिवसेना नीत सरकार में शामिल हुए थे. अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी जबकि बाकी विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. बाद में, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित पवार को वित्त विभाग का प्रभार दिया गया. शिंदे ने कहा था कि अजित पवार के सरकार में शामिल होने से उनको कोई खतरा नहीं है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news