UP: कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें? अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा
X

UP: कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें? अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा

यूपी चुनाव के लिए सपा लगातार छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रही है. इस कड़ी में अखिलेश यादव से हाल में ही रालोद प्रमुख जयंत चौधरी से मुलाकात की थी. ऐसे ही करीब 10 छोटे दलों के साथ सपा का गठबंधन तय हो चुका है.

UP: कांग्रेस को मिलेंगी कितनी सीटें? अखिलेश यादव ने किया बड़ा दावा

झांसी: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल पूरे दम-खम से चुनावी मैदान में उतर चुके हैं और अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव लगातार सूबे में सपा सरकार आने का दावा कर रहे हैं. लेकिन इस बार उन्होंने कांग्रेस पर तीखा हमला बोल दिया है.

कितनी सीटें जीतेगी कांग्रेस?

सपा की सीटों और कांग्रेस के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें यूपी की सियासत में कांग्रेस पार्टी का रोल नहीं पता है. अखिलेश ने कहा कि जनता उन्हें नकार देगी, हो सकता है उनकी गिनती जीरो हो जाएं. अखिलेश शुक्रवार को बुंदेलखंड के झांसी में चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें: किसानों ने रोका कंगना का काफिला, माफी मांगने के बाद रवाना हुईं एक्ट्रेस

पिछले विधान सभा चुनाव में सपा ने कांग्रेस के साथ मिलकर विधान सभा चुनाव लड़ा था हालांकि इस चुनाव में दोनों ही दलों को काफी नुकसान हुआ था और बीजेपी बंपर सीटों से जीतकर सत्ता में आई थी. लेकिन इस बार यूपी में अखिलेश यादव छोटे दलों के साथ गठबंधन पर जोर दे रहे हैं. इस कड़ी में रालोद प्रमुख जयंत चौधरी से उनकी हाल ही में मुलाकात हुई थी. साथ ही कृष्णा पटेल के अपना दल के साथ सपा का गठबंधन हो चुका है. 

बीजेपी पर भी साधा निशाना

बुंदेलखंड के तीन दिन के दौरे पर आए यादव ने कहा कि बीजेपी के शासन में समाज का हर तबका परेशान है. उन्होंने कहा, ‘इस सरकार ने अत्याचारों के मामले में अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया है. सरकार का विरोध करने पर किसानों को वाहनों से कुचल दिया जाता है और इस मामले में अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. विरोध करने वालों को जेल में डाला जा रहा है.’

उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश की जनता ने बीजेपी को हटाने और सपा को सत्ता सौंपने का मन बना लिया है. अखिलेश यादव की मौजूदगी में पूर्व विधायक सतीश जटारिया और कांग्रेस नेता विजय वर्मा सपा में शामिल हो गए.

Trending news