Alt News journalist Zubair; ‘ऑल्ट न्यूज’ के पत्रकार ज़ुबैर के अकाउंट में 3 महीने में आए 50 लाख, पुलिस खंगालेगी खाता
Advertisement

Alt News journalist Zubair; ‘ऑल्ट न्यूज’ के पत्रकार ज़ुबैर के अकाउंट में 3 महीने में आए 50 लाख, पुलिस खंगालेगी खाता

Alt News journalist Zubair: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की सायबर सेल यूनिट के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस लेनदेन की जांच करेगी. पुलिस पता लगाएगी कि किस-किस अकाउंट से रुपये ट्रांसफर किए गए.

 

Alt News journalist Zubair; ‘ऑल्ट न्यूज’ के पत्रकार ज़ुबैर के अकाउंट में 3 महीने में आए 50 लाख, पुलिस खंगालेगी खाता

Alt News Journalist Zubair: पत्रकार और ‘ऑल्ट न्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद ज़ुबैर को सोमवार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मोहम्मद ज़ुबैर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है. इस बीच, जुबैर को लेकर खुलासा हुआ है कि पिछले 3 महीने में उसके खाते में 50 लाख से ज्यादा रुपये आए हैं. पुलिस इस ट्रांजेक्शन की जांच करेगी. 

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की सायबर सेल यूनिट के सूत्रों के मुताबिक, पुलिस इस लेनदेन की जांच करेगी. पुलिस पता लगाएगी कि किस-किस अकाउंट से रुपये ट्रांसफर किए गए. वहीं, जानकारी ये भी मिली है कि जुबैर को काफी डोनेशन मिली है.ये किसने दी और किस मकसद से दी, इसकी भी जांच की जाएगी. 

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?

पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा ने बताया इस माह की शुरुआत में ‘‘पत्रकार ज़ुबैर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 295-ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया गया है.’’

गौरतलब है कि पत्रकार मोहम्मद जु़बैर भारतीय जनता पार्टी की पूर्व नेता नुपुर शर्मा और साधुओं को 'नफरत फैलाने वाले' कहने के बाद चर्चा में आए थे. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं ने जुबैर की गिरफ्तारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्र सरकार पर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया,‘‘ बीजेपी की घृणा, कट्टरता और झूठ को बेनकाब करने वाला हर एक व्यक्ति उनके लिए खतरा है. सच्चाई की एक आवाज को गिरफ्तार करने से हजार आवाजें और पैदा होंगी. सच्चाई की हमेशा जीत होती है....’’

तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन, पार्टी सांसद महुआ मोइत्रा, तेलंगाना राष्ट्र समिति, ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुस्लमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी गिरफ्तारी की निंदा की.

Sangli  Murder Case: 9 लोगों की मौत को माना गया सुसाइड, पुलिस के खुलासे से 360 डिग्री घूमा केस 

President Election 2022: समर्थन पर पत्ते नहीं खोल रही सोरेन की पार्टी, बीजेपी-कांग्रेस कर रहीं इंतजार

 

Trending news