अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, कश्मीर में पहली बार मिला ये खतरनाक बम
Advertisement

अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, कश्मीर में पहली बार मिला ये खतरनाक बम

Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है. संदिग्ध जगहों पर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दूसरी ओर दहशतगर्द भी अपनी नापाक कोशिशों कों अंजाम देने की कोशिशों में लग हुए हैं.

अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, कश्मीर में पहली बार मिला ये खतरनाक बम

Amarnath Yatra 2023: अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है. संदिग्ध जगहों पर चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दूसरी ओर दहशतगर्द भी अपनी नापाक कोशिशों कों अंजाम देने की कोशिशों में लग हुए हैं. इस क्रम में पुलिस ने श्रीनगर में परफ्यूम आईईडी बरामद कर एक बड़ी आतंकी साजिश पर पानी फेर दिया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर में लश्कर के एक आतंकी सहयोगी से परफ्यूम आईईडी बम बरामद कर बड़ी आतंकी साजिश को फेल कर दिया है. इस घटना के बाद अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सहयोगी यासिर अहमद इतु को चार परफ्यूम बम ले जाते हुए श्रीनगर के बटमालू बस स्टैंड से पकड़ा गया. यह पहली बार है कि कश्मीर से ऐसे बम बरामद हुए हैं, वह भी ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर से.

fallback

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि लश्कर के एक आतंकी सहयोगी यासिर अहमद इतु जो  गुलशनाबाद, कैमोह का निवासी है को बटमालू बस स्टैंड से 4 परफ्यूम आईईडी के साथ गिरफ्तारकिया गया. यह पहली बार है कि कश्मीर से परफ्यूम बम बरामद किए गए हैं, वह भी शहर से, इसलिए चीजों को हल्के में नहीं लिया जा सकता. हालांकि यात्रा के चलते घाटी में सुरक्षाबल अलर्ट पर हैं. अब यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर में परफ्यूम बम की यह दूसरी बरामदगी है. इससे पहले 2 फरवरी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू के एक स्कूल से परफ्यूम बम बरामद किया था. उस समय पुलिस ने 21 जनवरी को जम्मू के नरवाल इलाके में हुए दोहरे विस्फोटों जिसमें नौ लोग घायल हो गए थे की जांच करते हुए जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले के निवासी आरिफ को गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने दावा किया था कि आरिफ ने मई 2022 में वैष्णो देवी तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हमले में भी भूमिका स्वीकार कर ली थी. इस हमले में चार लोग मारे गए थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रीनगर इलाके में हुई इस बरामदगी की जांच एक उच्चस्तरीय टीम कर रही है.

Trending news