New Parliament Boycott: 'भारतीय परंपरा, संस्कृति से कांग्रेस को नफरत क्यों?', अमित शाह ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow11711990

New Parliament Boycott: 'भारतीय परंपरा, संस्कृति से कांग्रेस को नफरत क्यों?', अमित शाह ने कसा तंज

New Parliament Building Inauguration: नए संसद भवन (New Parliament Building) के उद्घाटन समारोह को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है. इस बीच, केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. शाह ने पूछा है कि कांग्रेस भारतीय परंपरा से नफरत क्यों करती है?

New Parliament Boycott: 'भारतीय परंपरा, संस्कृति से कांग्रेस को नफरत क्यों?', अमित शाह ने कसा तंज

Amit Shah Tweet: कांग्रेस (Congress) समेत 20 से ज्यादा दल नए संसद भवन (New Parliament Building) के उद्घाटन समारोह का विरोध कर रहे हैं. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बजाय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से नए संसद भवन का उद्घाटन की मांग कर रहे हैं. ऐसा ना होने पर इन विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान किया है. इस बीच, हुए गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कांग्रेस पर निशाना साधते ट्वीट किया कि अब कांग्रेस ने एक और शर्मनाक अपमान किया है. एक पवित्र शैव मठ, थिरुवदुथुराई अधीनम ने Kgo भारत की स्वतंत्रता के समय सेंगोल के महत्व के बारे में बात की थी. कांग्रेस अधीनम के इतिहास को झूठा बता रही है! कांग्रेस को अपने व्यवहार पर विचार करने की जरूरत है.

गृहमंत्री ने पूछा नफरत का कारण

इससे पहले एक ट्वीट में अमित शाह ने लिखा कि कांग्रेस पार्टी भारतीय परंपराओं और संस्कृति से इतनी नफरत क्यों करती है? भारत की स्वतंत्रता के प्रतीक के रूप में तमिलनाडु के एक पवित्र शैव मठ की तरफ से पंडित नेहरू को एक पवित्र सेंगोल दिया गया था, लेकिन इसे 'चलने की छड़ी' के रूप में एक संग्रहालय में भेज दिया गया था.

विदेश मंत्री की विपक्ष को नसीहत

वहीं, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि मुझे लगता है कि संसद भवन का उद्घाटन लोकतंत्र का एक उत्सव है और हमें उसी तरह इसे लेना चाहिए. ये विवाद का विषय नहीं बनना चाहिए. अगर ये विवाद का विषय बनता है तो ये दुर्भाग्य है. कुछ लोगों की ये कोशिश चल रही है लेकिन हमें इस उत्सव को मिलकर मनाना चाहिए.

त्रिपुरा सीएम का बड़ा बयान

इसके अलावा इस मुद्दे पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि मैं नया संसद भवन देखने के लिए उत्साहित हूं. अभी तक नए संसद भवन को सिर्फ तस्वीरों में ही देखा है. सबको आना चाहिए उन्होंने बिना वजह का विवाद पैदा किया हुआ है. जनता उनकी इस बात को स्वीकार नहीं करेगी.

जरूरी खबरें

सुलझ गई 500 साल पुरानी पहेली! चीन में मिली ऐसी चीज; एक्सपर्ट भी हैरान
राष्ट्रपति को ऐतराज नहीं, फिर विपक्षी दलों ने क्यों आसमान सिर पर उठाया?

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news