रिलायंस समूह ने बड़े कांग्रेसी नेता पर ठोका 5000 करोड़ का मानहानि का दावा
Advertisement
trendingNow1357959

रिलायंस समूह ने बड़े कांग्रेसी नेता पर ठोका 5000 करोड़ का मानहानि का दावा

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समूह ने कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में पांच हजार करोड़ रुपये का मानहानि मुकदमा दायर किया है.

अनिल अंबानी

नई दिल्ली: अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समूह ने कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी के खिलाफ गुजरात हाईकोर्ट में पांच हजार करोड़ रुपये का मानहानि मुकदमा दायर किया है. कंपनी से जुड़े करीबी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. यह मुकदमा सिंघवी की ओर बार बार गलत और अपमानजनक बयान देने के कारण दायर किया गया है. इसपर सोमवार को सुनवाई होने की उम्मीद है. हालांकि कंपनी के प्रवक्ता इस पर टिप्पणी देने के लिए तत्काल उपलब्ध नहीं हो सके.

  1. अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस समूह ने किया मानहानि का केस
  2. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी पर 5000 करोड़ का मानहानि का केस
  3. बार-बार गलत और अपमानजनक बयान देने के कारण दायर किया गया है

उल्लेखनीय है कि सिंघवी ने 30 नवंबर को कहा था, 50 कंपनियों के पास बैंकों का 8.35 लाख करोड़ बकाया है और इनमें से गुजरात की तीन कंपनियों रिलायंस (अनिल अंबानी समूह), अदानी और एस्सार के पास तीन लाख करोड़ रुपये बाकी हैं. इसके बाद कंपनी के प्रवक्ता ने कहा था कि सिंघवी का बयान गलत और अपमानजनक है. प्रवक्ता ने कहा था कि सिंघवी के खिलाफ कंपनी पांच हजार करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर करेगी.

fallback

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के इस बड़े नेता के खिलाफ मुकदमा करेगा रिलायंस, पढ़िए कारण

सीडी कांड को लेकर विवादों में रह चुके हैं सिंघवी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी साल 2012 में कथित सेक्स सीडी विवाद में फंसे थे. इसके बाद उन्होंने प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया था. सिंघवी ने एक बयान जारी कर कहा था, 'मैंने विधि, न्याय, कार्मिक व शिकायत सम्बंधी संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही इस बारे में मैंने कांग्रेस अध्यक्ष को भी सूचित कर दिया है.' उन्होंने कहा, 'मैंने मीडिया को भी सम्बोधित नहीं करने का फैसला किया है." करीब दो साल बाद उन्हें दोबारा कांग्रेस में प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. सिंघवी कांग्रेस नेता होने के साथ देश की जाने माने वकील भी हैं.

fallback
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी के इसी ट्वीट पर विवाद हुआ था.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने की ‘मनरेगा’ की तारीफ, कांग्रेस ने कहा- देर आए दुरुस्‍त आए

सन्नी लियोनी को लेकर सिंघवी ने किया था विवादित ट्वीट
अभिषेक मनु सिंघवी ने साल 2015 में अभिनेत्री सन्नी लियोनी को लेकर विवादित ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, 'हमें अलर्ट रहना चाहिए क्योंकि, सन्नी लियोन जैसे पश्चिम देशों में रिजेक्ट हो चुके लोगों को बॉलीवुड आइकॉन न बनने दिया जाए.'

Trending news