महिला खिलाड़ियों के सामने वाले कमरे में रुकते थे बृजभूषण सिंह, अंशु मलिक ने लगाए सनसनीखेज आरोप
Advertisement
trendingNow11535620

महिला खिलाड़ियों के सामने वाले कमरे में रुकते थे बृजभूषण सिंह, अंशु मलिक ने लगाए सनसनीखेज आरोप

Wrestling Federation of India: अंशु मलिक ने कहा कि नियमों के मुताबिक फेडरेशन का कोई भी मेंबर खिलाड़ियों वाले होटल में नहीं रुक सकता था, इसके बावजूद भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह उसी होटल में रुकते थे जिसमें महिला खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था होती थी.

महिला खिलाड़ियों के सामने वाले कमरे में रुकते थे बृजभूषण सिंह, अंशु मलिक ने लगाए सनसनीखेज आरोप

Anshu Malik allegations on Brijbhushan Singh: पहलवान अंशु मलिक ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि विदेशी दौरों पर बृजभूषण सिंह होटल में महिला पहलवानों के सामने वाले कमरे में रहते थे. साथ ही उन्होंने कहा कि वो हमेशा अपने कमरे का दरवाजा खुला रखते थे. बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर महिला खिलाड़ियों का यौन शोषण का आरोप लग चुका है और बड़ी संख्या में पहलवान उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वर्तमान में विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और अंशु मलिक समेत 30 से ज्यादा पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं.

अंशु मलिक ने कहा कि नियमों के मुताबिक फेडरेशन का कोई भी मेंबर खिलाड़ियों वाले होटल में नहीं रुक सकता था, इसके बावजूद भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह उसी होटल में रुकते थे जिसमें महिला खिलाड़ियों के रुकने की व्यवस्था होती थी. महिला खिलाड़ी इस बात से असहज हो जाती थीं. 

कमरे से बाहर नहीं निकल पाती थीं महिला खिलाड़ी

अंशु मलिक ने बताया कि बुल्गारिया में फेडरेशन के अध्यक्ष महिला खिलाड़ियों के कमरे के सामने ही रुके हुए थे. वो दरवाजा खुला रखते थे, इससे महिला खिलाड़ियों को दिक्कत होती थी. वो बाहर नहीं निकल पाती थीं. वो सिर्फ और सिर्फ ट्रेनिंग के टाइम ही रूम से बाहर निकल पाती थीं. 

इस पूरे मामले में पहलवानों ने बृजभूषण सिंह को तुरंत पद से हटाने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. इस मामले में खेल मंत्रालय ने फेडरेशन को आरोपों पर 72 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है. इधर, बजरंग पुनिया खेल मंत्रालय से बातचीत करने के लिए पहुंच गए हैं. उनके साथ 4 और रेसलर्स भी मौजूद हैं. दरअसल, खेल मंत्रालय ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को चर्चा के लिए बुलाया था. खेल मंत्रालय से बातचीत करने के लिए पहुंचे खिलाड़ियों में पूनिया के अलावा, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, संगीता फोगाट और सत्यव्रत मलिक मौजूद हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news