'चन्नी दुनिया के पहले CM जो बाथरूम में भी लोगों से मिलते हैं', केजरीवाल का तंज
topStories1hindi1048959

'चन्नी दुनिया के पहले CM जो बाथरूम में भी लोगों से मिलते हैं', केजरीवाल का तंज

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी राज्य में सत्तासीन कांग्रेस सरकार पर लगातार हमला बोल रही है. आज पंजाब के मुक्तसर में अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सरकार पर जमकर निशाना साधा.

'चन्नी दुनिया के पहले CM जो बाथरूम में भी लोगों से मिलते हैं', केजरीवाल का तंज

मुक्तसरः पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) को लेकर सियासी दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब सरकार (Punjab Govt) पर लगातार हमला बोल रहे हैं. केजरीवाल ने आज गुरुवार को पंजाब के मुक्तसर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पंजाब सरकार को नौटंकीबाज बताया. 

'भारत के इतिहास में इतनी बड़ी ड्रामेबाज सरकार नहीं देखी'

उन्होंने कहा, 'जब कांग्रेस को लगने लगा कि कैप्टन साहब हार जाएंगे तो तीन महीने पहले चन्नी साहब को मुख्यमंत्री बना दिया. अब चन्नी साहब रोज नए-नए ऐलान करते हैं. एक बात जरूर है, भारत के इतिहास में इससे बड़ी ड्रामेबाज और नौटंकीबाज सरकार हमने आज तक नहीं देखी'.

यह भी पढ़ेंः CM योगी ने महाभारत की बात करते हुए पूछा-राजधर्म क्‍या है? खुद दिया ये जवाब

 

बाथरूम में लोगों से मिलते हैं चन्नी!

उन्होंने पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोलेत हुए कहा, 'अभी कुछ दिन पहले, मैं चन्नी साहब का इंटरव्यू देख रहा था. वे इंटरव्यू में कहते हैं कि मैं तो 24 घंटे जनता से मिलता रहता हूं. सारा दिन मेरे घर में लोग बैठे रहते हैं. ड्रॉइंग रूम में जाता हूं, वहां लोग बैठे रहते हैं. बरांदे में जाता हूं, वहां लोग बैठे रहते हैं. बाथरूम में भी लोग मुझसे मिलते रहते हैं. मुझे लगता है कि दुनिया के इतिहास में पहला सीएम होगा जो बाथरूम में भी लोगों से मिलता है.'

'कैप्टन साहब ने लोगों से झूठे वादे किए'

केजरीवाल ने कहा, 'पहले कैप्टन साहब ने लोगो से झूठे वादे किए. न नौकरी दी, न कर्ज माफ किया और न ही स्मार्ट फोन दिया. अब चन्नी साहब रोज नए-नए ऐलान कर रहें हैं. पंजाब का भविष्य क्या होगा? मुझे आपके बच्चों के लिए स्कूल बनवाना आता है. मुझे बिजली फ्री करना और अस्पताल बनवाना आता है. राज्य की मौजूदा सरकार, पंजाब की सबसे भ्रष्ट सरकार है. रेत की चोरी हो रही. सारे विधायक-मंत्री चोरी करने में लगे हैं. कांग्रेस आज सर्कस बन चुकी है, किसी की किसी से नहीं बनती. ये सबसे भ्रष्टतम सरकार है. मुख्यमंत्री के हल्के में रेत चोरी होता है, ऐसा हो ही नहीं सकता कि उन्हें नहीं पता हो. इन्हें पता है कि सरकार जाने वाली है, तो सब कमाने और भ्रष्टाचार में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे पर अड़ा विपक्ष, कुर्सी बचेगी या जाएगी?

'हर साल 34 करोड़ का भ्रष्टाचार रोकेंगे'

उन्होंने आगे कहा, 'अगर हमारी सरकार बनी, तो सभी मांओं और बहनों के खाते में 1000/1000 रुपए देंगे, इसके लिए सब मुझे कोस रहे हैं. कहते हैं कि पंजाब पर साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है. जब मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री बना, तो दिल्ली पर भी कर्ज था, लेकिन 5 साल में सब उतार दिया और आज दिल्ली फायदे में हैं. आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो इनसे एक-एक पैसा वसूलना है. 1000/1000 रुपए देने में 10 हजार करोड़ का खर्च आएगा, मैं बताता हूं कि हम कैसे करेंगे. पंजाब का बजट 1 लाख 70 हजार करोड़ है, हर साल 34 करोड़ का भ्रष्टाचार रोकेंगे, ये पैसा स्विस बैंक और नेताओं की जेब में नहीं बल्कि माता बहनों के खाते में जाएंगे.

'पंजाब के स्कूलों को बेहतर करेंगे'

केजरीवाल ने कहा, 'दिल्ली की तरह पंजाब के स्कूलों को हम बेहतर करेंगे, आज मुझे दुख है कि शिक्षक जगह-जगह धरने पर बैठे हैं, उन्हें पीटा जाता है. आज दिल्ली के अस्पताल भी अच्छे हो चुके हैं. पूरा इलाज फ्री होता है. जो पैसा नेता लूटते थे, मैं जनता पर लुटा रहा हूं. पंजाब में जो पैसा चन्नी पर खर्च होता है, वो पंजाब की जनता के इलाज और बिजली फ्री करने पर खर्च होगा.

Trending news