यूपी में 5 से 7 तो पंजाब में 2 चरणों में हो सकते हैं चुनाव, EC कभी भी कर सकता है ऐलान
Advertisement
trendingNow11064265

यूपी में 5 से 7 तो पंजाब में 2 चरणों में हो सकते हैं चुनाव, EC कभी भी कर सकता है ऐलान

चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर चिंता व्यक्त करते हुए चुनावी राज्यों से सुरक्षा व्यवस्था पर रिपोर्ट मांगी है. आयोग पांचों राज्यों में मतदान चरणों को अंतिम रूप देने में जुटा है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्लीः पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तैयारियों में जुटा हुआ है. चुनाव की तरीखों और चरणों को लेकर आयोग कभी भी घोषणा कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक यूपी में पांच से सात चरणों में मतदान हो सकते हैं. वहीं, पंजाब  में एक से लेकर दो चरणों में चुनावी रूपरेखा तैयार की जा सकती है. मणिपुर में एक या दो चरण और गोवा और उत्तराखंड में एक-एक चरण में मतदान करवाया जा सकता है.

  1. EC ने पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर जताई चिंता
  2. चुनावी राज्यों से सुरक्षा व्यवस्था पर रिपोर्ट मांगी
  3. मतदान चरणों को अंतिम रूप देने में जुटा EC

यह भी पढ़ेंः फारूक अब्दुल्ला समेत इन चार पूर्व मुख्यमंत्रियों को झटका, सुरक्षा में होगी कटौती

पीएम की सुरक्षा में चूक पर चुनाव आयोग ने जताई चिंता

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक पांचों राज्यों के कानून व्यवस्था पर गृह सचिव ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट दी. ये भी माना जा रहा है कि पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक के बाद गृह सचिव ने पंजाब की कानून व्यवस्था की स्थिति पर विस्तार से जानकारी दी. ठीक चुनाव से पहले प्रधानमंत्री के सुरक्षा में चूक की घटना चुनाव आयोग के लिए भी कहीं ना कहीं चिंता की बात है. 

चुनावी राज्यों में कोरोना की स्थिति पर मांगी रिपोर्ट

इसके अलावा चुनाव आयोग ने कोरोना के मसले पर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, आईसीएमआर के बलराम भार्गव और एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया से भी 5 चुनावी राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, सुरक्षा प्रोटोकॉल और 5 राज्यों में अधिक से अधिक लोगों को पहले और दूसरे डोज का कोरोना टीकाकरण सुनिश्चित करने पर भी रिपोर्ट ली.

यह भी पढ़ेंः पंजाब में कोरोना विस्फोट! इटली से आई फ्लाइट में 125 यात्री निकले पॉजिटिव 

आयोग ने टीकाकरण में तेजी लाने को कहा

चुनाव आयोग ने स्वास्थ्य मंत्रालय को जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों को पहले और दूसरे डोज का टीकाकरण मुहैया कराने को कहा है.  चुनाव आयोग 5 चुनावी राज्यों में मतदान चरणों को अंतिम रूप देने में जुटा है. 

LIVE TV

Trending news