Atique Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड के पीछे है बड़ी साजिश! ये 5 बातें करती हैं इशारा
Advertisement
trendingNow11654427

Atique Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड के पीछे है बड़ी साजिश! ये 5 बातें करती हैं इशारा

Atique Ahmed Latest News: अतीक अहमद (Atique Ahmed) पुलिस की पूछताछ में कई बड़े खुलासे कर चुका था. लेकिन उसकी मौत से कई राज उसके साथ ही चले गए. ऐसी कई बातें हैं जो अतीक और अशरफ के मर्डर के पीछे बड़ी साजिश होने का संकेत करती हैं.

Atique Ashraf Murder Case: अतीक-अशरफ हत्याकांड के पीछे है बड़ी साजिश! ये 5 बातें करती हैं इशारा

Atique Ahmed Killing: उमेश पाल मर्डर केस (Umesh Pal Murder Case) के आरोपी अतीक अहमद (Atique Ahmed) और उसके भाई अशरफ (Ashraf) की हत्या बीती रात प्रयागराज (Prayagraj) में कर दी गई. तीन हमलावरों ने पुलिस के सामने ही अतीक और अशरफ पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इतना ही नहीं तीनों हमलावरों ने हत्या के तुरंत बाद घटनास्थल पर ही सरेंडर भी कर दिया. अतीक और अशरफ के आसपास कई सुरक्षाकर्मी थे लेकिन हमलावरों से उन्हें बचाया नहीं जा सका. अतीक और अशरफ की मौके पर ही मौत हो गई है. हालांकि, अभी तक ये पता नहीं चला है कि अतीक और अशरफ की हत्या के पीछे हमलावरों का क्या मकसद है, लेकिन दोनों की हत्या के पीछे बड़ी साजिश के संकेत मिल रहे हैं. आइए साजिश के इन 5 संकेतों के बारे में जानते हैं.

अतीक-अशरफ की हत्या के पीछे है बड़ी साजिश?

1. नौसिखिए नहीं थे हमलावर

अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले जिस तरह से गोली चलाते दिखे, उससे साफ पता चलता है कि वे बंदूक चलाने में ट्रेन्ड हैं. नौसिखिए मालूम नहीं होते हैं. हो सकता है कि हत्या के लिए उन्हें किसी ने हायर किया हो.

2. राज खुलने का था डर

अतीक अहमद का साम्राज्य 40 साल से भी पुराना था, उसके तमाम नेताओं और बड़े-बड़े लोगों से संबंध थे. हो सकता है कि राज खुलने के डर से दोनों की हत्या कराई गई. अतीक अहमद और अशरफ पुलिस व एटीएस की पूछताछ में कई खुलासे पहले ही कर चुके थे.

3. हत्या की फुल प्रूफ प्लानिंग

अतीक अहमद और अशरफ को मारने वाले मीडियाकर्मियों के भेष में आए थे. वे करीब 6 महीने पहले से एक यूट्यूब चैनल चला रहे थे. माना जा रहा है कि लंबे समय से वे अतीक के मूवमेंट को फॉलो कर रहे थे. फुल प्रूफ प्लानिंग करके हत्या किए जाने का अंदेशा है.

4. आईएसआई-लश्कर से संबंधों का खुलासा

हाल ही में पूछताछ के दौरान अतीक के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर से संबंधों का खुलासा हुआ था. हो सकता है कि अतीक और बड़े राज नहीं खोल दे इसलिए उसकी हत्या करा दी गई.

5. माहौल खराब करने की साजिश

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट है. सभी जिलों में धारा 144 लागू है. हो सकता है कि यूपी में सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और शांति भंग करने के उद्देश्य से ये हत्या कराई गई है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news