अयोध्या से कन्नौज तक...कब तक सपा के लड़कों से होगी 'गलती'? क्या बच पाएगा अखिलेश का 'MY' फैक्टर
Advertisement
trendingNow12380554

अयोध्या से कन्नौज तक...कब तक सपा के लड़कों से होगी 'गलती'? क्या बच पाएगा अखिलेश का 'MY' फैक्टर

UP Rape Case: जिस MY यानी मुस्लिम यादव फैक्टर के सहारे समाजवादी पार्टी की साइकिल यूपी में सरपट दौड़ रही थी, वही फैक्टर अब रेप के आरोपों से बार-बार दागदार हो रहा है. पहले अयोध्या में समाजवादी पार्टी के नेता और मुस्लिम चेहरा मोईद खान रेप के मामले में घिरे तो अब कन्नौज से यादव समाज के बड़े नेता नवाब सिंह यादव को भी रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 

अयोध्या से कन्नौज तक...कब तक सपा के लड़कों से होगी 'गलती'? क्या बच पाएगा अखिलेश का 'MY' फैक्टर

Kannauj Rape Case: अयोध्या से लेकर कन्नौज तक, रेपकांड में जिस पार्टी के नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं, वो है समाजवादी पार्टी. अयोध्या रेप केस में फंसे एसपी नेता मोईद खान के बाद अब कन्नौज से यादव समाज के चेहरे नवाब सिंह को भी पुलिस ने रेप की कोशिश के मामले में गिरफ्तार कर लिया है, जिससे अखिलेश यादव का MY समीकरण सवालों के घेरे में आ गया है.

जिस MY यानी मुस्लिम यादव फैक्टर के सहारे समाजवादी पार्टी की साइकिल यूपी में सरपट दौड़ रही थी, वही फैक्टर अब रेप के आरोपों से बार-बार दागदार हो रहा है. पहले अयोध्या में समाजवादी पार्टी के नेता और मुस्लिम चेहरा मोईद खान रेप के मामले में घिरे तो अब कन्नौज से यादव समाज के बड़े नेता नवाब सिंह यादव को भी रेप के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 

नवाब सिंह डिंपल के रहे प्रतिनिधि

मोइद खान का जुड़ाव सांसद अवधेश प्रसाद से बताया जाता है जबकि नवाब सिंह, डिंपल यादव के प्रतिनिधि रह चुके हैं और वो अखिलेश यादव और डिंपल यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं. लेकिन अब रेप के मामले में नवाब सिंह के फंसने का मतलब ये है कि अखिलेश का MY यानी मुस्लिम-यादव फैक्टर रेप के आरोपों के दलदल में पूरी तरह से धंस चुका है.

अयोध्या के बाद कन्नौज रेप केस में समाजवादी पार्टी के नेता नवाब सिंह यादव को पुलिस ने रात डेढ़ बजे रंगे हाथों आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किया. इस गिरफ्तारी का वीडियो भी सामने आया, जिसमें दिखा कि पीड़ित लड़की की शिकायत पर पुलिस उस स्कूल में पहुंची जहां आरोपी मौजूद था, कमरे के अंदर आरोपी पीड़ित लड़की की बुआ के साथ था और इसी दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

एसपी नेता नवाब सिंह पर आरोप है कि उन्होंने नौकरी देने के बहाने पीड़ित नाबालिग लड़की को बुलाया. इस दौरान लड़की की बुआ भी साथ में थी. लड़की की बुआ जब बाहर गई तो नवाब सिंह ने रेप की कोशिश की. लेकिन लड़की किसी तरह वहां से निकल गई. और फिर 112 पर कॉल कर पुलिस को मौके पर बुलाया. इसके बाद पुलिस ने नवाब सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया.

बीजेपी ने बोला सपा पर हमला

नवाब सिंह की गिरफ्तारी पर सियासत भी तेज हो गई है. बीजेपी ने सीधे-सीधे अयोध्या के बाद कन्नौज से आए रेप के समाजवादी पार्टी कनेक्शन पर अखिलेश को घेर लिया.

इस बीच समाजवादी पार्टी ने नवाब सिंह से किनारा करते हुए उनके पार्टी में ना होने का दावा किया. समाजवादी पार्टी का दावा है कि नवाब सिंह से पार्टी का कोई संबंध नहीं है लेकिन हकीकत ये है कि नवाब सिंह अखिलेश और डिंपल यादव के करीबी बताए जाते हैं. एसपी नेता इसे सियासी साजिश भी बता रही है और दावा किया जा रहा है कि इन आरोपों के जरिए यूपी में होने वाले उपचुनाव में पार्टी की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है. सपा ने बकायदा एक लेटर जारी किया है, जिसमें नवाब सिंह के पार्टी का सदस्य होने से ही इनकार किया गया है.

UP  में माननीयों पर कितने 'दाग'?

2017                  

क्रिमिनल केस    गंभीर आपराधिक केस
36%                       26%

साल 2022

क्रिमिनल केस    गंभीर आपराधिक केस
51%                          39%

गंभीर अपराध यानी हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, महिलाओं के खिलाफ अपराध

UP के सर्वाधिक क्रिमिनल केस वाले 'माननीय' (साल 2022)

विधायक                                  पार्टी             केस

1. मो. आज़म ख़ान                    SP                 87

2. अब्दुल्लाह आज़म                 SP                 43
 
3.  अतुल प्रधान                        SP                 38

4. नसीर अहमद                        SP                30

5. रविदास मेहरोत्रा                    SP                22
 
6.  नाहिद हसन                        SP                16

7. महेंद्र यादव                          SP                13

8.  अभय सिंह                          SP                10

9.  बेदी                                  SBSP             9

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news