Bageshwar Baba: धर्मांतरण के खिलाफ बागेश्वर बाबा का ऐलान- हिंदू धर्म पर लिखेंगे किताब, बांटेंगे मुफ्त!
Advertisement
trendingNow11730440

Bageshwar Baba: धर्मांतरण के खिलाफ बागेश्वर बाबा का ऐलान- हिंदू धर्म पर लिखेंगे किताब, बांटेंगे मुफ्त!

Bageshwar Baba's Statement: बागेश्वर बाबा (Bageshwar Baba) ने ऐलान किया है कि वो अपनी किताब के जरिए लोगों को बताएंगे कि हिंदू धर्म क्या है? उनकी ये किताब स्कूल-कॉलेजों में मुफ्त में बांटी जाएगी.

Bageshwar Baba: धर्मांतरण के खिलाफ बागेश्वर बाबा का ऐलान- हिंदू धर्म पर लिखेंगे किताब, बांटेंगे मुफ्त!

Bageshwar Baba's Book: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने हिंदू (Hindu) धर्म पर किताब लिखने का ऐलान किया है. सनातन (Sanatan) से जुड़े हर मामले पर अपनी बात रखने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री लव जिहाद (Love Jihad) और धर्मांतरण (Religious Conversion) को लेकर भी मुखर हैं. बार-बार वो इसके खिलाफ बयान देते रहे हैं. मध्य प्रदेश के मंदसौर पहुंचे बाबा बागेश्वर ने धर्मांतरण पर रोक लगाने की बात करते हुए कहा कि वो हिंदू धर्म पर किताब लिखेंगे. इसी के साथ बागेश्वर बाबा ने ये भी कहा कि उनकी किताब स्कूल और कॉलेजों में मुफ्त में बांटी जाएगी.

धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा ऐलान

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि मैं सनातन धर्म पर एक किताब लिखने की योजना बना रहा हूं. इसके लिए मैं रोजाना वाले कामों से जल्द ही छुट्टी लूंगा और एकांत में बैठकर इस पुस्तक को तैयार करूंगा. बागेश्वर बाबा ने कहा कि ये किताब स्कूल और कॉलेज में मुफ्त बांटी जाएंगी. किताब पढ़कर लोग जान सकेंगे कि हिंदू धर्म क्या है.

'द केरल स्टोरी' का किया जिक्र

उन्होंने बताया कि अक्सर यह सवाल उठते हैं कि हिंदू धर्म है. हाल ही में फिल्म द केरल स्टोरी में भी इस बात की चर्चा हुई थी इसीलिए वे अब लोगों को बताने के लिए किताब लिखेंगे कि हिंदू धर्म क्या है? जान लें कि बागेश्वर बाबा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग भी कर चुकी है. उन्होंने ये भी कहा कि भारत पहले से ही हिंदू राष्ट्र है, बस घोषित करना बाकी है.

गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

वहीं, छत्तीसगढ़ के जगदलपुर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार आने पर धर्मांतरण के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाएगा.

जरूरी खबरें

देश में 'लव जेहाद' चलने की खबरों पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, मोदी सरकार पर किया पलटवार
दो दिन की तेज गर्मी के बाद आज फिर बदलेगा मौसम, आंधी के साथ बारिश आने के आसार

Trending news