खुले में नमाज पढ़ रहे लोगों के खिलाफ बजरंग दल का हल्ला बोल, की नारेबाजी, पुलिस पहुंची तो...
Advertisement

खुले में नमाज पढ़ रहे लोगों के खिलाफ बजरंग दल का हल्ला बोल, की नारेबाजी, पुलिस पहुंची तो...

Namaz at open site: जहां पर लोग नमाज पढ़ रहे थे वो जगह उन 6 जगहों में से एक है जहां पर खुले में नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई है. ये इजाजत साल 2021 में दी गई थी. उस दौरान 6 खुले स्थानों को नमाज पढ़ने के लिए चुना गया था.

खुले में नमाज पढ़ रहे लोगों के खिलाफ बजरंग दल का हल्ला बोल, की नारेबाजी, पुलिस पहुंची तो...

हरियाणा के गुरुग्राम में बजरंग दल के सदस्यों ने खुले में नमाज पढ़ने के खिलाफ जमकर बवाल किया. शुक्रवार को गुरुग्राम के सेक्टर-69 में कुछ लोग खुले में नमाज पढ़ रहे थे, जिसके बाद बजरंग दल के लोग वहां पहुंचे और नारेबाजी करने लगे. इसके बाद नमाज पढ़ रहे 100 लोगों के ग्रुप को वहां से हटना पड़ा.

दरअसल, जहां पर लोग नमाज पढ़ रहे थे वो जगह उन 6 जगहों में से एक है जहां पर खुले में नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई है. ये इजाजत साल 2021 में दी गई थी. उस दौरान 6 खुले स्थानों को नमाज पढ़ने के लिए चुना गया था.

हरियाणा पुलिस के मुताबिक बजरंग दल के कुछ पदाधिकारियों ने गुरुग्राम के सेक्टर-69 में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) की जमीन पर खुले में हो रही नमाज का विरोध किया और नारेबाजी की. नारा लगाने वालों में बजरंग दल के 15 लोग शामिल थे. इसमें बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख अमित हिंदू भी शामिल थे.

गुरुग्राम के बादशाहपुर थाने में तैनात एसएचओ उमेश कुमार ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को घटना के बारे में सूचना मिली जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर गई और देखा कि नमाज पढ़ने वाले मुस्लिम समाज के लोग वहां से जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बजरंग दल के लोगों को वहां से जाने को कहा. इसके बाद मौके पर शांति स्थापित हो पाई. पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘यह जगह उन 6 चुनी गई जगहों में से एक है जहां नमाज की इजाजत मिली हुई है. हमें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है और अगर शिकायत मिलेगी तो कानून के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.’

इधर, बजरंग दल के जिला सुरक्षा प्रमुख अमित हिंदू ने नमाजियों पर आरोप लगाया कि वो लोग नमाजी क्षेत्र में हरित पट्टी पर अतिक्रमण कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस जगह को नमाज पढ़ने के लिए अस्थायी आधार पर दिया गया था. साथ ही उन्होंने दावा किया कि इस जगह पर अब दूसरे राज्यों से भी लोग आने लगे हैं. वहीं, मुस्लिम समाज के लोगों ने कहा कि वो यहां काम करते हैं इसलिए इस जगह के पास में होने की वजह से यहां नमाज अदा करते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news