सुशील कुमार देश के सबसे बेहतरीन पहलवान: बजरंग पुनिया
Advertisement

सुशील कुमार देश के सबसे बेहतरीन पहलवान: बजरंग पुनिया

बजरंग पुनिया का मानना है कि जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार अभी भी भारत के सर्वश्रेष्ठ पहलवान हैं क्योंकि उन्होंने ओलिंपिक खेलों में पदक जीतकर 56 सालों का सूखा खत्म करके देश में पहलवानी को नया जीवन दिया.

बजरंग पुनिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीआईएसएफ (CISF) के आजादी के अमृत उत्सव कार्यक्रम में आज कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और टेबल टेनिस की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मोनिका बत्रा को मोटिवेशनल सेशन के लिए बुलाया गया. इस प्रोग्राम में CISF के सभी खिलाड़ियों और कोच को बुलाया गया था. कार्यक्रम में सवाल-जवाब के दौरान बजरंग पुनिया ने सुशील पहलवान को देश का सबसे बेहतर पहलवान बताया. बजरंग पुनिया ऐसा इसलिए मानते हैं क्योंकि सुशील कुमार ने ओलंपिक गेम्स में मेडल के 56 साल के इंतजार को खत्म कर पहचान के लिए जूझते इस खेल को नया जीवन दिया था. 

  1. बजरंग पुनिया ने की सुशील कुमार की तारीफ
  2. CISF के कार्यक्रम में मोटिवेशनल स्पीकर थे बजरंग
  3. CISF जवान ने पूछा सवाल

बजरंग पुनिया बोले कि 'भारत में सुशील कुमार से बेहतर कोई पहलवान नहीं है, वहीं उन्होंने रेसलिंग को एक ऊंचाई दी है.' 

यह भी पढ़ें: Corona Vaccination में देश ने बनाया रिकॉर्ड, शुक्रवार को 1 करोड़ 64 हजार लोगों को लगा टीका

'सुशील आज भी सबसे बेहतर'

दरअसल सीआईएसएफ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सीआईएसएफ के ही एक जवान ने बजरंग पुनिया से सवाल पूछा कि, भारत में आपको बेहतर पहलवान कौन लगता है. इस सवाल के जवाब में बजरंग पुनिया ने सुशील कुमार की सराहना की और उन्होंने उनके पदकों के बारे में भी गिनाया. साथ ही उन्होंने कहा कि, 'भारत में सुशील कुमार से बेहतर कोई पहलवान नहीं है.' हालांकि बाद में मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने कहा कि, 'सुशील कुमार को लेकर जो चल रहा है मुझे उस पर कुछ नहीं कहना, लेकिन देश के लिए उन्होंने जो किया, मैंने उस पर उनकी तारीफ की है.'

LIVE TV

Trending news