दिल्‍ली: बालाजी एक्‍शन अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की कमी, सिर्फ 2 घंटे की बची, 220 मरीजों की जान खतरे में
Advertisement

दिल्‍ली: बालाजी एक्‍शन अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की कमी, सिर्फ 2 घंटे की बची, 220 मरीजों की जान खतरे में

अस्पताल ने दिल्ली सरकार को पत्र लिख कहा है कि हमें जरूरत के मुताबिक और समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. हमारे पास सिर्फ दो घंटे की ऑक्सीजन बची है. ऐसे में अगर ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज का इलाज नहीं हो पाया तो अस्पताल को दोषी न ठहराया जाए.

दिल्‍ली: बालाजी एक्‍शन अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की कमी, सिर्फ 2 घंटे की बची, 220 मरीजों की जान खतरे में

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी किल्लत है. कई अस्पतालों में तो बस चंद घंटों की ही ऑक्सीजन बची हुई है. इस बीच दिल्ली के पश्चिम विहार में स्थित श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट (Sri Balaji Action Medical Institute) ने दिल्ली सरकार को पत्र लिख अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से अवगत कराया है.

अस्पताल के पास सिर्फ 2 घंटे की ऑक्सीजन

अस्पताल ने दिल्ली सरकार को पत्र लिख कहा है कि हमें जरूरत के मुताबिक और समय पर ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है. हमारे पास सिर्फ दो घंटे की ऑक्सीजन बची है. ऐसे में मजबूरन हमें अस्पताल में भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज करना होगा. उन्हें किसी और सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराना होगा ताकि उनकी जान बचाई जा सके. 

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, इंडस्ट्रीज को ऑक्सीजन की सप्लाई पर आज से लगाई रोक

सरकार दे ऑस्कीजन आपूर्ति का आश्वासन

अस्पताल ने यह भी कहा है कि हमारा आपसे यह भी अनुरोध है कि यदि ऑक्सीजन की कमी के चलते वेंटिलेटर पर इलाजरत मरीज की मौत जैसी कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटती है तो इसके लिए अस्पताल को जिम्मेदार न ठहराया जाए. इन सबके बावजूद हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि हम कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं प्रदान करते रहेंगे, लेकिन हमें आपकी ओर से एक आश्वासन चाहिए कि आप हमें निर्बाध रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति करते रहेंगे. 

220 मरीजों की जान खतरे में

बता दें कि फिलहाल बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टीट्यूट में 220 कोरोना मरीज भर्ती हैं जिनमें से 81 ICU में हैं. अस्पताल का कहना है कि जनरल वार्ड में भर्जी मरीजों को भी ऑक्सीजन की जरूरत है, जिसके कारण ऑक्सीजन की खपत बढ़ गई है. 

Trending news