अगले 10 दिन में देशभर में होंगे 5000 और शाहीन बाग: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद

 चंद्रशेखर आजाद बोले, 'सीएए एक काला कानून है जो कि धार्मिक आधार पर लोगों में भेदभाव करता है.'

अगले 10 दिन में देशभर में होंगे 5000 और शाहीन बाग: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद

नई दिल्ली: भीम आर्मी (Bhim Army,) चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने कहा है कि अगले 10 दिन में देशभर में 5000 और शाहीन बाग (Shaheen Bagh) जैसे प्रदर्शन स्थल होंगे. बता दें दिल्ली के शाहिन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), एनआरसी (NRC) के खिलाफ एक महीने से भी ज्यादा समय से प्रदर्शन जारी है. 

बुधवार शाम को शाहीन बाग पहुंचे आजाद ने कहा कि  सीएए एक काला कानून है जो कि धार्मिक आधार पर लोगों में भेदभाव करता है.  आजाद ने कहा,मैं उन लोगों को धन्यवाद करता हूं जो इस प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. यह कोई राजनीतिक प्रदर्शन नही हैं. हमे अपने संविधान और एकता की रक्षा करनी होगी. 

ये वीडियो भी देखें:

धरने पर बैठी महिलाओं से आजाद ने कहा, दिल्ली की रिकॉर्डतोड़ सर्दी भी इन महिलाओं का मनोबल नहीं तोड़ पाई है.  अपने हाथ में संविधान लेते हुए कहा आजाद ने कहा, मैं आपसे वादा करता हूं अगले कुछ दिनों में देश भर में 5000 शाहीन बाग होंगे. 

गौरतलब है कि शाहीन बाग में यह प्रदर्शन एक महीने से अधिक समय से चल रहा है. इस बार जब दिल्ली-एनसीआर में ठंड ने भी कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, ऐसी परिस्थितियों में रातभर लोगों का डटे रहना भी मायने रखता है. प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुई है यह महिलाएं उस दिन से ही सड़क पर जमी हुई हैं जब से प्रदर्शन शुरू हुआ था. 

करीब 100 मीटर क्षेत्र में लगाए गए अस्थायी टेंट में महिलाएं मोर्चा संभाले हुए हैं. प्रदर्शन की वजह से दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली यह करीब 2.5 किलोमीटर लंबी सड़क नंबर 13ए पिछले साल 15 दिसंबर से ही बंद है.