Fire: लखनऊ में बड़ा हादसा, घर में आग लगने से पूर्व आईजी की मौत, पत्नी और बेटे घायल
Advertisement
trendingNow11407417

Fire: लखनऊ में बड़ा हादसा, घर में आग लगने से पूर्व आईजी की मौत, पत्नी और बेटे घायल

Uttar Pradesh News: शनिवार रात करीब 11 बजे पांडेय के आवास में आग लग गई और उसकी पहली मंजिल पर पूरा परिवार फंस गया. उन्होंने बताया कि पांडेय ने पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता न मिलने पर उन्‍होंने शोर मचाया. जब पुलिस वहां पहुंची, तो उसे परिवार के सभी सदस्‍य बेहोश मिले.

प्रतीकात्मक इमेज

Retired IG Dead in Fire Incidents at Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गाजीपुर थाना इलाके में शनिवार देर रात एक बड़ा हादसा हुआ. यहां एक मकान में आग लगने के कारण दम घुटने से सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) की मौत हो गई और उनकी पत्नी एवं बेटा घायल हो गए. पुलिस ने रविवार सुबह यह जानकारी दी.

शनिवार रात हुआ हादसा

लखनऊ पुलिस आयुक्तालय के गाजीपुर थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मनोज कुमार मिश्र ने रविवार को 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर में स्थित पूर्व आईजी डी. सी. पांडेय (70) के घर में बीती रात आग लग गई. घर की पहली मंजिल पर उनका परिवार फंस गया. उन्‍होंने बताया कि पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस फौरन मौके पर पहुंची. मौके पर फायर ब्रिगेड को भी बुलाया गया. फायर कर्मियों ने आग पर काबू पाकर पांडेय, उनकी पत्नी अरुणा पांडेय और पुत्र शशांक को बाहर निकाला. घर में धुआं भर जाने की वजह से सबकी हालत बिगड़ चुकी थी. इन्हें फौरन अस्पताल पहुंचाया गया.

10 साल पहले हुए थे रिटायर्ड

मिश्र ने बताया कि तीनों को डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने डी. सी. पांडेय को मृत घोषित कर दिया. उन्‍होंने बताया कि उनकी पत्नी और बेटे का इलाज जारी है और आवश्यक विधिक प्रक्रिया पूरी की जा रही है. मिश्रा ने बताया कि पांडेय करीब 10 वर्ष पूर्व सेवानिवृत्त हुए थे.

पत्नी और बेटे खतरे से बाहर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार रात करीब 11 बजे पांडेय के आवास में आग लग गई और उसकी पहली मंजिल पर पूरा परिवार फंस गया. उन्होंने बताया कि पांडेय ने पहले खुद आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता न मिलने पर उन्‍होंने शोर मचाया. जब पुलिस वहां पहुंची, तो उसे परिवार के सभी सदस्‍य बेहोश मिले. सूत्रों ने बताया कि डी. सी. पांडेय की पत्नी और बेटे खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं.

 

Trending news