Bihar Election Results: बिहार के जनादेश में नीतीश कुमार के कई मंत्रियों को मिली हार
Advertisement

Bihar Election Results: बिहार के जनादेश में नीतीश कुमार के कई मंत्रियों को मिली हार

बीजेपी (BJP) में जीत का जश्न है और अब सरकार बनाने की प्रक्रिया भी शुरू होगी लेकिन बिहार (Bihar) के जनादेश में नीतीश के लिए कई बड़े संदेश हैं. 

Bihar Election Results: बिहार के जनादेश में नीतीश कुमार के कई मंत्रियों को मिली हार

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020)  के इस बार के नतीजे बेहद उलट-फेर भरे रहे. आधी रात के बाद भी कई उम्मीदवारों की सांस अटकी रही और सुबह 4 बजे के करीब नतीजों की पूरी तस्वीर साफ हो सकी. बड़ी बात ये कि जनादेश ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  के कई मंत्रियों के होश उड़ा दिए तो वहीं आरजेडी (RJD) के कुछ दिग्गज भी चुनाव की अग्नि परीक्षा नहीं पास कर सके

बीजेपी (BJP) में जीत का जश्न है और अब सरकार बनाने की प्रक्रिया भी शुरू होगी लेकिन बिहार (Bihar) के जनादेश में नीतीश के लिए कई बड़े संदेश हैं. उनकी पार्टी JDU का प्रदर्शन बहुत उत्साहजनक नहीं रहा तो वहीं कई दिग्गज भी चुनावी अखाड़े में चित हो गए.

बिहार में नीतीश कुमार को मिला ताज, NDA को बहुमत, RJD बनी सबसे बड़ी पार्टी

दिग्गज मंत्रियों को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा
नीतीश कुमार के जिन दिग्गज मंत्रियों को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है, उनमें नगर विकास मंत्री रहे सुरेश शर्मा, शिक्षा मंत्री रहे कृष्ण नंदन वर्मा और समाज कल्याण मंत्री रहे राम सेवक सिंह शामिल हैं.

VIDEO

नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा को मुजफ्फरपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विजेंद्र चौधरी ने हराया जहानाबाद सीट से शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा को आरजेडी के सुदय यादव के हाथों हार मिली तो वहीं नीतीश सरकार के एक और बड़े चेहरे समाज कल्याण मंत्री रहे राम सेवक सिंह हथुआ सीट पर आरजेडी के राजेश कुमार सिंह से चुनाव हार गए. वहीं लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय भी जेडीयू के टिकट पर छपरा की परसा सीट से चुनाव हार गए उन्हें आरजेडी के छोटे लाल ने मात दी.

चंद्रिका राय की हार नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका
चंद्रिका राय की हार नीतीश कुमार के लिए बड़ा झटका इसलिए भी है क्योंकि नीतीश खुद इनका चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. हालांकि ऐसा भी नहीं सारे दिग्गजों की हार जेडीयू के खाते गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी करने वाले आरजेडी के कद्दावर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी भी चुनाव हार गए. अब्दुल बारी सिद्दीकी को केवटी सीट पर बीजेपी के मुरारी मोहन झा ने हराया.

ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं करने के बाद भी हार
वहीं विधानसभा चुनाव में ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं करने के बाद भी जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव न सिर्फ अपना चुनाव हारे बल्कि उनकी पार्टी की लोगों के दिलों तक पहुंचने में नाकाम रही जबकि प्लुरल्स पार्टी की 'सीएम कैंडिडेट' पुष्पम प्रिया भी चुनाव हार गईं

LIVE TV

Trending news