Bihar News: अररिया के रानीगंज में रहस्यमयी बीमारी से 5 बच्चों की मौत, ग्रामीणों को अब सरकारी अस्पताल पर नहीं भरोसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2426261

Bihar News: अररिया के रानीगंज में रहस्यमयी बीमारी से 5 बच्चों की मौत, ग्रामीणों को अब सरकारी अस्पताल पर नहीं भरोसा

Araria News: अररिया से मिली जानकारी के अनुसार, दस दिन के अंदर पांच बच्चे अपनी जान गवां चुके है. ग्रामीण आक्रोशित है. वे स्वास्थ्य विभाग पर घोर लापरवाही का आरोप लगा रहे है.

Bihar News: अररिया के रानीगंज में अज्ञात बीमारी से 5 बच्चों की मौत, ग्रामीणों को अब सरकारी अस्पताल पर नहीं भरोसा

अररिया: Araria News: बिहार के अररिया के रानीगंज प्रखंड के मझुवा पूर्व पंचायत के चरवाहा रहिका टोला में बीते 10 दिनों में पांच बच्चों की जान जा चुकी है. पिछले शनिवार को गांव के मन्नू ऋषिदेव की आठ साल की बेटी गौरी कुमारी, अरविंद ऋषिदेव का चार साल का बेटा रौनक कुमार, लवकुश ऋषिदेव का डेढ़ महीने के बेटा अंकुश कुमार के बाद शनिवार को संतोष ऋषिदेव की छह साल की बच्ची आंचल कुमारी की मौत पहले ही हो चुकी थी. 

जिसके बाद पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में 3 वर्षीय मुस्कान कुमारी की मौत हो गयी है. पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में मुस्कान कुमारी की मौत के बाद मृतक के परिजनों समेत ग्रामीणों ने सरकारी अस्पताल में बच्चों का इलाज अच्छे तरीके से नहीं होने का आरोप लगाते हुए अररिया सदर अस्पताल में भर्ती तीनो बच्चों को डिस्चार्ज करवा लिया और गांव ले आये. 

यह भी पढ़ें- Trains Cancelled: बिहार से हैदराबाद, बेंगलुरु और सिकंदराबाद की 31 ट्रेनें कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

अररिया के सांसद प्रदीप सिंह ने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा है कि सरकार अस्पताल में बच्चों का बेहतर इलाज कर रही है. इसलिए बच्चों की जान से खिलवाड़ न करे और बच्चों का इलाज कर रहे है. डॉक्टरों का सहयोग करे, सांसद ने गांव के बच्चों के कुपोषित होने की जानकारी मिलने पर गांव में तीन क्विंटल से ज्यादा अरहर की दाल भिजवाई है. 

वहीं सांसद बच्चों को शारीरिक रूप से मजबूत करने के लिए अरहर की दाल भिजवा रहे है. सांसद प्रदीप सिंह ने बच्चों की लगातार हो रही मौत पर अफसोस जताते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम राजधानी पटना से भी आ रही है जो गांव में जाकर हर पहलू की जांच भी करेगी.
इनपुट- कुमार नितेश

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news